मौसम का हाल

Western Disturbance : 17 से 19 मई के बीच फिर सक्रिय होगा एक ओर नया पश्चिमी विक्षोभ,हरियाणा मे होने वाली है रिमझिम बारिश

17 से 19 मई के बीच पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा,जिससे हरियाणा मे रिमझिम बारिश होने वाली है

Western Disturbance : नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से एक बार फिर मौसम बदलने जा रहा है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से हरियाणा,राजस्थान, पंजाब और दिल्ली एनसीआर में मौसम बदलने की आशंका है।

मौसम विभाग के अनुसार 17 से 19 मई तक तेज हवा के साथ बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है।मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढे :Barish Ka Mausam : हरियाणा, पंजाब में अगले तीन दिनों तक गरज के साथ बारिश होने का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

पश्चिमी विक्षोभ अपना असर दिखा रहा है क्योंकि वर्तमान में ऊपरी वायुमंडल में चल रही जेट धाराएँ दक्षिण की ओर जा रही हैं।मौसम विभाग के अनुसार, 17 से 19 मई के दौरान एक बार फिर हवा की दिशा बदलेगी और हरियाणा मे बारिश होगी।

यह भी पढे :Weather Tomorrow: हरियाणा और पंजाब के कई जिलों में कल बादल छाए रहने की संभावना,हल्की बारिश होने की उम्मीद

पिछले दो-तीन दिनों से मौसम में आए बदलाव से कई जगहों पर तापमान में गिरावट आई है। हरियाणा में अधिकतम तापमान 39.0 और 41.0 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा है। पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार करवट बदल रहा है।

यह भी पढे :Weather News : 6 से 9 मई के बीच पूरे हरियाणा में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की उम्मीद,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार नया पश्चिमी विक्षोभ 17 मई से एक बार फिर सक्रिय होगा, जिससे 23 मई से प्री-मानसून गतिविधियां आरभ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button