मौसम का हाल

Weather News : 6 से 9 मई के बीच पूरे हरियाणा में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की उम्मीद,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान ने कहा कि 6 मई से 9 मई के बीच पूरे हरियाणा में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की उम्मीद है।

Weather News : पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होते ही मौसम एक बार फिर बदलने जा रहा है। हरियाणा में सोमवार से बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है।

भीषण गर्मी और गर्म पछुआ हवाओं के बाद हवा का रुख बदलने लगा है। पश्चिमी हवा का स्थान नम पूर्वी हवा ले रही है। इससे मौसम बदलने वाला है।

इससे तापमान में गिरावट आएगी जिस कारण गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने कहा कि 6 मई से मौसम बदल जाएगा। 7 और 8 और 9 मई को दिन में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण दो दिनों से मौसम बदल रहा है। दिनभर बादल छाए रहे। पश्चिमी विक्षोभ का असर हरियाणा मे भी दिखने लगा है।इससे तापमान में कमी आई।

यह भी पढे :Haryana Ka Mausam : हरियाणा में आज से करवट लेने वाला है मौसम,हरियाणा के कई जिलों में बारिश होने की आशंका

बादलों के प्रभाव से गर्मी से राहत तो जरूर मिली है लेकिन इस समय की बारिश किसानों के लिए लाभकारी है । 50 KM प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने,आंधी,बिजली गिरने और बारिश की आशंका है।

यह भी पढे :Haryana Weather : अगले 24 घंटों के दौरान हरियाणा मे हल्की से भारी बारिश होने की संभावना, 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान ने कहा कि 6 मई से 9 मई के बीच पूरे हरियाणा में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button