मौसम का हाल

Uttar Bharat Me Aane Wale Dino Ke Mausam Ki Jankari : उत्तर भारत के इन राज्यों में होने वाली है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,

उत्तर भारत में बारिश ओर तेज हवाओ का दौर शुरू होने वाला है।मौसम विभाग के मुताबिक 12 और 13 अप्रैल को उत्तर भारत में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

Uttar Bharat Me Aane Wale Dino Ke Mausam Ki Jankari : मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी हिमालय में पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के अधिकांश राज्यों में बारिश होने की संभावना है। 12 और 13 अप्रैल तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका है।

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू होने वाला है। उत्तरी आंतरिक कर्नाटक से लेकर छत्तीसगढ़ के मध्य भागों तक एक ट्रफ रेखा उत्तरी तेलंगाना और दक्षिणी विदर्भ से होकर गुजरती है।

इस बीच, मध्य असम और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। साथ ही एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ देर रात पश्चिमी हिमालय के पास आएगा।

उत्तर भारत में बारिश ओर तेज हवाओ का दौर शुरू होने वाला है।मौसम विभाग के मुताबिक 12 और 13 अप्रैल को उत्तर भारत में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

उत्तर भारत में मौसम का मिजाज लगातार बदलता हुआ नजर आ रहा है। कभी गर्मी तो कभी बारिश हो रही है। दरअसल, समुद्र से आ रही नमी ने मौसम को पूरी तरह से बदल दिया है।

यह भी पढे :Uttar Bharat Me Barish : मौसम विभाग ने इन राज्यों में बारिश का अलर्ट किया जारी,जानिए अपने शहर के मौसम का हाल

उत्तर भारत के कई जिलों में सुबह बादल छाए रहने और तेज हवाओं के साथ मौसम सुहावना बना हुआ है। अगले 3 दिनों तक राज्य में मौसम बदलने की उम्मीद है।

यह भी पढे :Heatwave Alert In Haryana : हरियाणा में लू का अलर्ट जारी, जानिए हरियाणा मे मौसम की ताजा जानकारी

मौसम विभाग के मुताबिक 12 और 13 अप्रैल को कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है पिछले कुछ दिनों से मौसम करवट ले रहा है। जानकारी के मुताबिक उत्तर भारत मे भारी बारिश की संभावना है।कुछ इलाकों में आंधी-तूफान की भी आशंका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button