मौसम का हाल

Monsoon Update Rajasthan 9 September : मॉनसून फिर से सक्रिय होने से 12 और 13 सितंबर को राजस्थान के अधिकतर जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना,

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से 12 और 13 सितंबर को राजस्थान के कुछ जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है ।

Monsoon Update Rajasthan 9 September : राजस्थान में भारी बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है । इस साल मानसून जबरदस्त रहा है । राजस्थान के 50 जिलों में से अट्ठाईस जिलों में 60 प्रतिशत या उससे अधिक बारिश हुई है, जो सामान्य से अधिक है ।

राजस्थान के अजमेर, अलवर, अनूपगढ़, ब्यावर, बीकानेर, दौसा, डीग, धौलपुर, डीडवाना-कुचामन, दूदू, गंगानगर, गंगापुर सिटी, खैरथल-तिजारा, नागौर, सवाई माधोपुर, टोंक, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, करौली, केकड़ी, कोटपूतली-बहारोड़, बालोतरा, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर ग्रामीण, फलौदी, बूंदी और चूरू में सामान्य से अधिक बारिश हुई है ।

Monsoon Update Rajasthan 9 September

मौसम विभाग ने आज के लिए राजस्थान के बूंदी, कोटा, बारां और झालावाड़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया है । मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ झमाझम बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है ।

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान राजस्थान के अलवर, बारां, भरतपुर, बूंदी, झालावाड़, करौली, सिरोही और टोंक में झमाझम बारिश हुई ।

यह भी पढे : Monsoon Forecast Rajasthan 8 September : अगले 22 घंटों के दौरान राजस्थान के अजमेर, दौसा और उदयपुर में जबरदस्त बरसात होने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अलवर के कठूमर, देवली (टोंक), बहरोड़, रूपबास (भरतपुर), मंडावर (अलवर), कामां (भरतपुर), माउंट आबू (सिरोही), पाटन (बूंदी), मालाखेड़ा (अलवर) और बारां में झमाझम बारिश हुई ।Monsoon Update Rajasthan 9 September

आज राजस्थान के अजमेर, भरतपुर, जयपुर, कोटा और उदयपुर में तेज गर्जना के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना है । मौसम विभाग के अनुसार 10 और 11 सितंबर को राजस्थान के कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश जारी रहने की संभावना है ।

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से 12 और 13 सितंबर को राजस्थान के कुछ जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है ।Monsoon Update Rajasthan 9 September

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button