मौसम का हाल

Monsoon Rain Alert Rajasthan 1 September : आज राजस्थान के हनुमानगढ़, झालावाड़ और उदयपुर समेत इन जिलों में तेज गर्जना के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने आज राजस्थान के हनुमानगढ़, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, टोंक और उदयपुर में तेज गर्जना के साथ झमाझम बारिश होने का अलर्ट जारी किया है ।

Monsoon Rain Alert Rajasthan 1 September : राजस्थान में आज से मानसून की गतिविधियां तेज होने की संभावना है । शुक्रवार रात को जयपुर सहित कुछ स्थानों पर झमाझम बारिश हुई, लेकिन कल पूरे दिन मौसम साफ रहा और धूप खिली रही, जिससे उमस और गर्मी महसूस हुई ।

पिछले 24 घंटों में दौसा और झालावाड़ में झमाझम बारिश हुई । मौसम विभाग के अनुसार दौसा जिले के राहुवास, पदमपुर और गंगानगर में सबसे ज्यादा बारिश हुई ।

Monsoon Rain Alert Rajasthan 1 September

मौसम विभाग के अनुसार, आंध्र प्रदेश, दक्षिणी उड़ीसा के पास बंगाल की खाड़ी में एक दबाव तंत्र बन रहा है । जिसके प्रभाव से आज पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में झमाझम बारिश होने की संभावना है । 2 और 3 सितंबर को पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर में झमाझम बारिश होने की संभावना है ।

यह भी पढे : Monsoon Rain Alert 31 August : भारत में मॉनसून की बारिश लंबे समय तक रहेगी जारी, सरसों और गेहूँ की बिजाई तक जारी रहेगी झमाझम बारिश

मौसम विज्ञानियों ने कहा कि दक्षिणी गुजरात पर बना गहरा दबाव पश्चिम की ओर बढ़ रहा है । यह सौराष्ट्र-कच्छ से होते हुए अरब सागर की खाड़ी में प्रवेश करेगा । जिससे राजस्थान में झमाझम बारिश होने की संभावना है ।

मौसम विभाग ने आज राजस्थान के हनुमानगढ़, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, धौलपुर, डूंगरपुर, करौली, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में तेज गर्जना के साथ झमाझम बारिश होने का अलर्ट जारी किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button