मौसम का हाल

Monsoon Forecast Rajasthan 19 August : राजस्थान में कमजोर पड़ा मॉनसून, 24 और 25 अगस्त को मॉनसून फिर से पकड़ेगा रफ्तार

राजस्थान के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियाँ कम हो जाएगी। कोटा, उदयपुर के कुछ हिस्सों में 24 और 25 अगस्त तक फिर से भारी बारिश होने की संभावना है।

Monsoon Forecast Rajasthan 19 August : राजस्थान की राजधानी जयपुर के कुछ इलाकों में कल देर रात बारिश हुई। आज करीब 12 बजे राजस्थान के अजमेर रोड, वैशाली नगर, खातीपुरा और सोडाला इलाके में तेज बारिश हुई।

जयपुर में 22 अगस्त तक मौसम साफ रहने की संभावना है। इसके बाद मानसून फिर से सक्रिय होगा। इसलिए अगले 3 दिनों में बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगी ।

Monsoon Forecast Rajasthan 19 August

मौसम विभाग ने कहा कि परिसंचरण तंत्र दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान और आसपास के पाकिस्तान क्षेत्र पर स्थित है। पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियाँ कम हो जाएगी। कोटा, उदयपुर के कुछ हिस्सों में 24 और 25 अगस्त तक फिर से भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढे : Monsoon Forecast Haryana 18 August : हरियाणा में आज रात को जबरदस्त बरसात होने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Monsoon Forecast Rajasthan 19 August

राजस्थान में पिछले 15 दिनों से जारी बारिश का दौर अब कमजोर पड़ता जा रहा है। लगातार बारिश के बाद लगभग सभी छोटे-बड़े बांधों और तालाबों में पानी भर गया है।

Monsoon Forecast Rajasthan 19 August

मौसम विभाग ने राजस्थान के जयपुर, जैसलमेर, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर, भरतपुर, दौसा, बूंदी, पाली और अजमेर में बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है।Monsoon Forecast Rajasthan 19 August

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button