मौसम का हाल

Monsoon Forecast Haryana 8 October : हरियाणा वासी आज की खबर सुनकर हो जाएगे खुश, हरियाणा में 8 अक्टूबर तक सक्रिय रहेगा मॉनसून

हरियाणा में 8 अक्टूबर तक मानसून सक्रिय रहने की संभावना है ।

Monsoon Forecast Haryana 8 October : हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार बदल रहा है । अक्टूबर महीना शुरू हो चुका है । फिर भी मानसून सक्रिय होने के कारण भारी बारिश हो रही है । भारी बारिश होने के कारण पूरे हरियाणा में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट आई है ।

Monsoon Forecast Haryana 8 October

Monsoon Forecast Haryana 8 October 

हरियाणा में मानसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है । हरियाणा के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है । भारी बारिश होने के कारण लगातार बाहरवे दिन तापमान में गिरावट दर्ज की गई है ।

Monsoon Forecast Haryana 8 October 

मध्य प्रदेश के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र कमजोर होकर कम दबाव का क्षेत्र बन गया है और इसकी दिशा और दशा पूरी तरह से चेंज हो गई है, इसलिए आज पूरे हरियाणा में मौसम परिवर्तनशील रहने की आशंका है ।

यह भी पढे : Monsoon Forecast Haryana 7 October : हरियाणा वासी आज की खबर सुनकर खो बैठेंगे अपने होश, हरियाणा में 8 अक्टूबर तक सक्रिय रहने वाला है मॉनसून

बंगाल की खाड़ी में एक मौसम प्रणाली विकसित होने के कारण इस सप्ताह के अंत तक एक नया चक्रवात बनने का अनुमान है । यह कहना जल्दबाजी होगा कि मानसून हरियाणा से अलविदा कहने वाला है । हरियाणा में 8 अक्टूबर तक मानसून सक्रिय रहने की संभावना है ।

Monsoon Forecast Haryana 8 October 

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में 8 अक्टूबर तक मॉनसून सक्रिय रहने के कारण अधिकतर जिलों में झमाझम बारिश होने का अनुमान है । मौसम विभाग ने 8 अक्टूबर तक हरियाणा के कई जिलों में झमाझम बारिश होने की अलर्ट जारी किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button