मौसम का हाल

Heat Wave Alert : हरियाणा और राजस्थान मे लू चलने का अलर्ट जारी,जानिए हरियाणा और राजस्थान वासियों को कब मिलेगी लू से निजात,

मौसम विभाग के अनुसार, अगले सात दिनों में तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होगी और यह 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है,

Heat Wave Alert : हरियाणा और राजस्थान में दिन का रिकॉर्ड तापमान देखा जा रहा है।आने वाले दिनों में जहां तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है, वहीं हरियाणा और राजस्थान में 9 से 12 मई को घने बादल छा सकते हैं ।

तेज हवाएं चल सकती हैं। हरियाणा और राजस्थान में तापमान लगातार बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार 9 से 12 मई को बादल छाए रहने की उम्मीद है।

हरियाणा में पारा 40 डिग्री के पार जाएगा
मौसम विभाग के अनुसार, अगले सात दिनों में तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होगी और यह 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, जबकि रात का तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

हरियाणा मौसम विभाग के अनुसार अगले 7 दिनों में मौसम गर्म और शुष्क बना रह सकता है। दक्षिण-पूर्वी हवाएं भी चल सकती हैं। 9 से 12 मई को बादल छाए रहेंगे।

राजस्थान को थोड़ी राहत मिलेगी
राजस्थान में जहां तापमान 30 से 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, वहां मौसम विभाग ने अब राहत के संकेत दिए हैं। 10 मई से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 16-17 मई को तेज हवाओं के साथ घने बादल छाएंगे, लेकिन मौसम तंत्र के मजबूत होने पर ही बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढे :Weather News : 6 से 9 मई के बीच पूरे हरियाणा में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की उम्मीद,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम में ये बदलाव हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार कई इलाकों में शाम के बाद भी बादल छाए रहने की उम्मीद है।

यह भी पढे :Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ के कारण कल हरियाणा-पंजाब के कई हिस्सों में होगी हल्की बारिश

मई में बारिश के कारण हरियाणा और राजस्थान में हल्की ठंड का अनुभव होगा। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद मौसम बदलेगा और तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button