मौसम का हाल

Haryana Weather Update: हरियाणा, राजस्थान समेत 5 राज्यों में आंधी के साथ तेज बारिश का अलर्ट, जानें कहां और कब बदलेगा मौसम

Weather Update: हरियाणा में अप्रैल से बादल छाए रहने और हवाएं चलने की संभावना है हालांकि, पश्चिमी मानसून की सक्रियता के कारण 13 अप्रैल की रात से 15 अप्रैल की रात तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में हवाओं और गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

Haryana Weather Update: देशभर में मौसम बदल रहा है। कोई बर्फबारी कर रहा है तो कोई गर्मी से बेहाल है. उत्तर भारत गर्मी की मार झेल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, 12 अप्रैल से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में मौसम फिर करवट लेगा।

हरियाणा में अप्रैल से बारिश या बूंदाबांदी होने की उम्मीद है पिछले 24 घंटों में हरियाणा में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जिससे यह अप्रैल का सबसे गर्म दिन बन गया।

हरियाणा में 13 अप्रैल से होगी बारिश!
हरियाणा में लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 15 अप्रैल तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है। 12 अप्रैल से आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हवाएं चलने की आसंका है।

हालांकि, एक और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से 13 अप्रैल की रात से 15 अप्रैल की रात तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में हवाओं और गरज के साथ हल्की बारिश होने की आसंका है.

तेज़ हवाओं के साथ मध्यम से जबरदस्त बारिश
इस दौरान कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश की भी संभावना है। इससे दिन के तापमान में हल्की गिरावट आएगी। रात में तापमान थोड़ा बढ़ने की उम्मीद है। इस दौरान कभी-कभी तेज हवाएं भी चलने की संभावना है।

दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान लगभग 36 से 38 डिग्री रहेगा
भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, सप्ताह के दौरान दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 36 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। न्यूनतम तापमान 17 से 21 डिग्री के बीच रह सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button