नौकरियां

HSSC Recruitment 2023: HSSC ने 31 हजार से ज्यादा पदों के लिए जारी किए आवेदन, बिना फीस लिए कर सकते हैं आवेदन

HSSC Recruitment 2023: ग्रुप सी के 31 हजार से अधिक पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 5 मई से पहले आवेदन कर सकते हैं। महत्वपूर्ण विवरण यहां देखें।

HSSC Group C Recruitment 2023 Registration Begins: HSSC सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रोजगार पाने का एक शानदार अवसर लेकर आया है। 31902 विभिन्न पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और फॉर्म भर सकते हैं क्योंकि पंजीकरण लिंक खुल गया है। ऐसा करने के लिए, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – hssc.gov.in

यह भी पढे: Bal Vatika School: नई शिक्षा नीति के तहत हरियाणा के सरकारी स्कूलों में शुरू होगी बालवाटिका, बच्चों को फ्री यूनिफॉर्म, किताबें और बैग मिलेंगे

यह आखिरी तारीख है
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के इन 31902 पदों पर आवेदन कल 16 मार्च से शुरू हो गए हैं और इनके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 मई है. अंतिम तिथि से पहले बताए गए प्रारूप में आवेदन करें।

HSSC Group C Recruitment 2023 for 31902 Posts Registration Begins see direct link here Sarkari Naukri: HSSC में निकले 31 हजार से ज्यादा पद के लिए शुरू हुए आवेदन, बिना फीस के कर सकते हैं अप्लाई

रिक्ति विवरण
एचएसएससी के इस भर्ती अभियान के जरिए विभिन्न विभागों, बोर्डों, निगमों, आयोगों आदि में कई पदों पर भर्ती की जाएगी। इनका वर्णन इस प्रकार है। अन्य पद भी हैं लेकिन ये मुख्य हैं।

कॉमन ग्रेजुएट लेवल पोस्ट – 6392

हायर सेकेंडरी लेवल पोस्ट – 5762

यह भी पढे:  Jaipur News : पीएम मोदी की श्याम रंगीला को नकल करना पड़ा महंगा, वन विभाग ने भेजा नोटिस

आशुलिपिक पद –

फायर ऑपरेटर कम ड्राइवर – 2063 पद

एएलएम/शिफ्ट अटेंडेंट/इलेक्ट्रीशियन भी – 6486 पद

स्टाफ नर्स – 1554 पद

जूनियर इंजीनियर (सिविल) – 880 पद

कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा
एचएसएससी की इन भर्तियों की खास बात यह है कि उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होता है। यानी आप बिना फीस के आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा सीईटी परीक्षा पिछले साल नवंबर में आयोजित की गई थी। कुल 3,57,562 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है। उपरोक्त रिक्तियों में से किसी के लिए पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

इस तारीख को होगी परीक्षा
एसएसएससी ग्रुप सी परीक्षा 13 मई से 15 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी। चयन के लिए मार्किंग स्कीम की बात करें तो चयन प्रक्रिया कुल 100 अंकों की होगी। इसमें लिखित परीक्षा में 97.5 प्रतिशत अंक और सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अनुभव में 2.5 प्रतिशत अंक शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button