अन्य समाचार

NMACC इवेंट में नीता अंबानी ने किया जबरदस्त डांस, तालियों से गूंज उठा हॉल, देखें वीडियो \आइए जानते हैं इससे जुड़ी कुछ खास बातें।

NMACC: नीता अंबानी ने शुक्रवार को मुंबई में नीता-मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र के उद्घाटन के मौके पर ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन पर डांस कर दर्शकों का दिल जीत लिया.

Nita Mukesh Ambani Cultural Center: नीता-मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र या NMACC के शुभारंभ में देश और दुनिया के कई गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया है। उद्घाटन समारोह में हॉलीवुड, बॉलीवुड, खेल, राजनीति और धर्म की जानी-मानी हस्तियां शामिल हुईं। शुक्रवार और शनिवार को हुए इस इवेंट में कई सितारे शामिल हुए। इस मौके पर पूरा अंबानी परिवार भी मौजूद था। सोशल मीडिया पर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरमैन नीता अंबानी का एक डांस वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बना हुआ है. दरअसल, नीता-मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र के उद्घाटन के मौके पर नीता अंबानी ने ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन पर भरतनाट्यम की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया. अब परफॉर्मेंस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Nita Ambani Dance Video Viral) हो रहा है.

हॉल तालियों से गूंज उठा
लाल लहंगे के साथ गुलाबी दुपट्टे में नीता अंबानी बेहद खूबसूरत लग रही थीं। ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन पर उनके शानदार डांस ने दर्शकों का दिल जीत लिया। डांस वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें लोग नीता अंबानी की तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि इतने बड़े कारोबारी घराने से होने के बाद भी वह भारत की संस्कृति से आज भी जुड़ी हुई हैं। एक यूजर ने लिखा कि भारत को एक सांस्कृतिक केंद्र की जरूरत है। ऐसे में फैशन और कल्चर के सबसे बड़े केंद्र मुंबई जैसे शहर में यह सांस्कृतिक केंद्र अहम भूमिका निभाएगा।

सांस्कृतिक केंद्र युवाओं को मौका देगा
सांस्कृतिक केंद्र के उद्घाटन के मौके पर अंबानी ने कहा, “हम लंबे समय से एक सांस्कृतिक केंद्र के लिए प्रयास कर रहे हैं।” NMACC अब बड़े शो की मेजबानी कर सकेगी। इससे देश के छोटे शहरों और दूर-दराज के इलाकों के युवाओं को अपनी कला दिखाने का मौका मिलेगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह केंद्र न केवल मुंबई में बल्कि देश में भी सबसे बड़ा कला केंद्र बनेगा।

NMACC के लॉन्च में कई सितारे पहुंचे
नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र का मेगा लॉन्च तीन दिवसीय भव्य आयोजन था। इसमें बॉलीवुड, हॉलीवुड, राजनीति, कला, धर्म, खेल जगत की कई हस्तियों ने शिरकत की। इसमें शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, करीना कपूर, सैफ अली खान, आलिया भट्ट, रेखा, ऐश्वर्या राय बच्चन, कियारा आडवाणी और अन्य कई बॉलीवुड हस्तियों ने भाग लिया। इस इवेंट में कई हॉलीवुड स्टार्स भी शामिल हुए. स्पाइडर-मैन की मशहूर जोड़ी हॉलैंड और ज़ेंडया, गिगी हदीद जैसे हॉलीवुड सितारों ने भी अपनी मौजूदगी से कार्यक्रम में शिरकत की.

 

Nita Ambani Dance Video: मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का डांस वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. उन्होंने शुक्रवार को नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र में रघुपति राघव राजा राम गाने पर डांस किया। उनका डांस देख सांस्कृतिक केंद्र तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। सांस्कृतिक केंद्र में हर कोई उसकी सराहना करने लगा। मौका था नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर (NMACC) के उद्घाटन का। इस खास मौके पर उन्होंने ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन पर डांस किया. एक मिनट 34 सेकेंड के इस वीडियो में उन्होंने जो डांस किया उसने अपने डांस से लोगों का दिल जीत लिया.

एनएमएसीसी की विशेषताएं क्या हैं
नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र को वैश्विक संग्रहालय मानकों के तहत डिजाइन किया गया है। यहां भारत और दुनिया भर की कलात्मक प्रदर्शनियों को संग्रहित किया जाएगा। सांस्कृतिक केंद्र उच्च तकनीक सुविधाओं से सुसज्जित है। इसमें डायमंड बॉक्स, स्टूडियो थिएटर, आर्ट हाउस और पब्लिक आर्ट जैसी चीजें हैं।

शुक्रवार को मुंबई में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र के उद्घाटन समारोह में दुनिया भर से कई गणमान्य लोगों ने भाग लिया। इन्हीं में से एक थे भारत रत्न से सम्मानित सचिन तेंदुलकर। सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी डॉ. अंजलि तेंदुलकर भी मौजूद थीं। कार्यक्रम में मौजूद मॉडल और एंकर अनुषा दांडेकर से बात करते हुए मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर ने सांस्कृतिक केंद्र को देखने लायक बताया।

उन्होंने रिलायंस के सीएमडी मुकेश अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी की भी तारीफ की। तेंदुलकर ने कहा, ‘यह आश्चर्यजनक है। मुकेश भाई (मुकेश अंबानी) और नीता भाभी (नीता अंबानी) जो कुछ भी करते हैं वह हमेशा अद्भुत होता है। इसकी भव्यता और भारतीय संस्कृति के इस उत्सव से बेहद खास पलों की शुरुआत होती है। मुझे पता है कि आज की रात शानदार होने वाली है।”

प्रियंका चोपड़ा और सद्गुरु ने भी सांस्कृतिक केंद्र की तारीफ की
इस बीच, फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने विश्व स्तरीय सांस्कृतिक केंद्र स्थापित करने के लिए रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने भारत में संस्कृति के लिए बहुत कुछ किया है। ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने मुंबई के लिए एक वरदान के रूप में सांस्कृतिक केंद्र की प्रशंसा की।

आइए जानते हैं इससे जुड़ी कुछ खास बातें।

यहां सभी को अपनी कला दिखाने का मौका मिलेगा
“NMACC भारतीय कला और संस्कृति को उजागर करने का एक मंच है। यह एक ऐसा स्थान है, जो भारत की गौरवशाली विरासत, परंपराओं और विरासत का सम्मान करता है,” NMACC वेबसाइट पर नीता द्वारा साझा किए गए एक संदेश में लिखा है।

नीता ने उद्घाटन समारोह के दौरान कहा था, “यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक केंद्रों में से एक होगा। छोटे और बड़े शहरों के सभी लोगों को अपनी कला दिखाने का अवसर मिलेगा।”

इसमें 2,000 लोगों की क्षमता वाला थियेटर भी शामिल है
NMACC में विभिन्न सभागार हैं, जिनका उपयोग संगीत, नृत्य, नाटकों और कई अन्य प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए किया जाएगा।
इसके मुख्य थिएटर में एक साथ बैठने की क्षमता 2,000 है, जबकि स्टूडियो थिएटर में अधिकतम 250 लोग बैठ सकते हैं।
केंद्र में एक चार मंजिला आर्ट हाउस भी है, जिसे वैश्विक संग्रहालय मानकों के अनुसार बनाया गया है। इसका उद्देश्य भारत और दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के लिए एक मंच प्रदान करना है।

सांस्कृतिक केंद्र भी खास है
इन सबके अलावा कल्चरल सेंटर में और भी कई जगह बनाई गई हैं जहां पर तरह-तरह के कार्यक्रम होंगे।
कविता सत्र और कार्यशालाओं के लिए 125 लोगों के बैठने के साथ क्यूब स्थापित किए गए हैं। 16,000 वर्ग फुट का यह आर्ट हाउस कई कलाकारों के काम को भी प्रदर्शित करेगा।
इन सभी जगहों में धीरूभाई अंबानी स्क्वायर सबसे खास है, जो पानी, आग, रोशनी और संगीत का बेहतरीन संगम पेश करता है।

सेन्टर्स कहाँ बने हैं?
मुंबई में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो ग्लोबल सेंटर के अंदर स्थित NMACC भारत में अपनी तरह का पहला सांस्कृतिक स्थल है। इसका उद्देश्य भारतीय कलाओं को संरक्षित और बढ़ावा देना है। इसे नए भारत के लिए समर्पण कहा गया है।

ओपनिंग सेरेमनी में पहुंचे मशहूर सितारे
शुक्रवार को सांस्कृतिक केंद्र के उद्घाटन में मशहूर हस्तियों ने शिरकत की।
इनमें शाहरुख खान, सलमान खान, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, कृति सनोन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास जैसे सितारे शामिल थे।
उनके अलावा सानिया मिर्जा, दीपा मलिक और सचिन तेंदुलकर यहां अपने परिवारों के साथ थे।
मशहूर मॉडल गिगी हदीद के अलावा ‘स्पाइडर-मैन’ फेम जेंदाया और टॉम हॉलैंड के भी इसमें शामिल होने की खबर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button