अन्य समाचार

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए 18 सदस्यीय टीम घोषित, कप्तानी की जिम्मेदारी इस खिलाड़ी को मिली 

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए 18 सदस्यीय भारतीय जूनियर महिला टीम की घोषणा कर दी गई है। भारतीय जूनियर महिला खिलाड़ी ग्रुप चरण के दौरान पूल ए में कोरिया, मलेशिया, चीनी ताइपे और उज्बेकिस्तान से भिड़ेंगी।

Asia Cup 2023 Team Announced: हॉकी इंडिया ने दो जून से जापान के काकामीगहारा में शुरू हो रहे प्रतिष्ठित महिला जूनियर एशिया कप 2023 के लिए 18 सदस्यीय भारतीय जूनियर महिला टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय जूनियर महिला खिलाड़ी ग्रुप चरण के दौरान पूल ए में कोरिया, मलेशिया, चीनी ताइपे और उज्बेकिस्तान से भिड़ेंगी।

Asia Cup 2023

Asia Cup 2023

पूल बी में मेजबान जापान, चीन, कजाकिस्तान, हांगकांग और इंडोनेशिया शामिल हैं। महिला जूनियर एशिया कप 2023 भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि टूर्नामेंट से शीर्ष तीन देश एफआईएच जूनियर महिला हॉकी विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगे

इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी
कप्तान प्रीति जिंटा भारत के अभियान का नेतृत्व करेंगी जबकि दीपिका को उप-कप्तान नामित किया गया है। डिफेंडर महिमा टेटे, प्रीति, नीलम, रोपानी कुमारी और अंजलि बरवा के साथ गोलकीपर माधुरी किंडो और अदिति माहेश्वरी को टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढे:  Parents Meeting: टीचर ने ड्राइंग बनाने को कहा तो बच्चे ने कुछ ऐसा बनाया..इमरजेंसी मीटिंग बुलानी पड़ी!

मिडफील्ड में रुत्जा दादासो पिसल, मंजू चौरसिया, ज्योति छत्री, वैष्णवी विठ्ठल फाल्के, सुजाता कुजूर और मंश्री नरेंद्र शेडगे टीम में हैं। भारत की फॉरवर्ड लाइन का नेतृत्व अनुभवी मुमताज खान, उप-कप्तान दीपिका और दीपिका सोरेंग के साथ-साथ नवागंतुक अन्नू और सुनिलिता टोप्पो करेंगी।

Asia Cup 2023

हॉकी इंडिया ने महिला जूनियर एशिया कप के लिए 18 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

जेनेक शोपमैन ने दिया यह बड़ा बयान
टीम और अभियान के बारे में बात करते हुए, मुख्य कोच जनक शोपमैन ने कहा, “जूनियर एशिया कप के लिए 18 खिलाड़ियों का चयन करना आसान नहीं था। खिलाड़ियों का समूह एक दूसरे के बराबर है, लेकिन मुझे लगता है कि हमने इसके लिए एक मजबूत टीम चुनी है।

यह भी पढे: Team India: ‘ये तो गली क्रिकेट खेल रहा’,सूर्यकुमार यादव को लेकर क्या बोले गावस्कर; बयान से सनसनी फैल गई

भारत में काफी प्रतिभा है और यह बहुत अच्छी बात है कि इन युवा खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर खुद को दिखाने का मौका मिला। जूनियर विश्व कप क्वालिफिकेशन दांव पर है और हम जानते हैं कि हमें हर पल प्रतिस्पर्धा करनी है, लेकिन मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि यह टीम कहां जा सकती है।’

Asia Cup 2023

महिला जूनियर एशिया कप के लिए Hockey India ने 18 सदस्यीय टीम की करी घोषणा, नेतृत्व करेंगी प्रीति

पहला मैच उज्बेकिस्तान के खिलाफ 3 जून को
भारत अपने अभियान की शुरुआत 3 जून को उज्बेकिस्तान के खिलाफ करेगा और उसके बाद 5 जून को मलेशिया के खिलाफ मैच होगा। वे 6 जून को कोरिया का सामना करेंगे और उसके बाद चीनी ताइपे के खिलाफ मैच खेलेंगे। सेमीफाइनल 10 जून को खेला जाएगा जबकि फाइनल जून को खेला जाएगा

भारतीय जूनियर महिला टीम:

गोलकीपर: माधुरी किंडो, अदिति माहेश्वरी।

डिफेंडर: महिमा टेटे, प्रीति (कप्तान), नीलम, रोपानी कुमारी, अंजलि बरवा।

मिडफील्डर: रुतजा दादासो पिसल, मंजू चौरसिया, ज्योति छत्री, वैष्णवी विठ्ठल फाल्के, सुजाता कुजूर, मनश्री नरेंद्र शेडगे।

फॉरवर्ड : मुमताज खान, दीपिका (उपकप्तान), दीपिका सोरेंग, अन्नू, सुनलिता टोप्पो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button