मौसम का हाल

Haryana Weather: हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ ने एक बार फिर दिखाया असर, सुबह-शाम हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहावना

Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ के कारण शनिवार को हरियाणा-पंजाब के कई हिस्सों में भी हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज हरियाणा और पंजाब के कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

Haryana Weather

Haryana Weather: पश्चिमी विक्षोभ शनिवार को हरियाणा में फिर से दिखाई दिया। सुबह-सुबह कई जिलों में हल्की बारिश के साथ सर्द हवा चलने से मौसम में ठंडक रही। लेकिन दोपहर बाद फिर मौसम ने करवट ली और तेज धूप के साथ पारा चढ़ गया। पंजाब के कुछ जिलों में दिन भर धूप और शाम को बादल छाए रहे। कुछ जिलों में हल्की ओलावृष्टि भी हुई। अप्रैल में गर्मी से राहत का प्रमुख कारण पश्चिमी विक्षोभ है।

यह भी पढे: Haryana-Punjab Weather: हरियाणा-पंजाब में पश्चिमी विक्षोभ ने फिर दिखाया असर, सुबह-शाम हल्की बारिश से मौसम सुहावना

हरियाणा में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आज हरियाणा के कई जिलों में मौसम परिवर्तनशील रहने का अनुमान है. कुछ जगहों पर हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम में बार-बार होने वाले बदलाव के कारण किसान अपने खेतों में कोमल पौध भी नहीं लगा पा रहे हैं, जिससे मिट्टी के सूखने का खतरा है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के कारण सुबह व शाम हल्की ठंड पड़ रही है।

Haryana Weather

IMD Rainfall Alert Weather Update Weather Forecast Barish Weather today in Hindi Aaj ka mausam mausam ki jankari Temp today in Hindi -

तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ठीक नीचे
पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से इस बार मई के पहले सप्ताह में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार नहीं कर पाया है। अप्रैल के आखिरी पखवाड़े और मई के शुरुआती दिनों में हुई बारिश से सुबह और शाम को हल्की ठंडक हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों में तापमान में धीरे-धीरे 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

यह भी पढे:  Ration Card: राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत! केंद्र सरकार ने लिया ये फैसला, देशभर में नए नियम लागू

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और पड़ोसी क्षेत्रों पर चक्रवाती परिसंचरण के रूप में है, जिससे आज कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। फिर अगले 3-4 दिनों में तापमान 3 से 5 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है।

Haryana Weather

weather latest update today IMD issued heavy rain alert in these states know weather update in Delhi, UP, Bihar MP, Rajasthan and other state

क्या है राजधानी दिल्ली का हाल
देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो आज मौसम सुहावना रहने के आसार हैं। हल्की बारिश से तापमान में कुछ कमी आई है। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को यहां न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Haryana Weather

weather live weather live updates west bebgal delhi ncr rajasthan haryana  punjab himachal pradesh mp weather news vwt | Weather Forecast: दिल्ली में  तेज बारिश, पंजाब-हरियाणा में गिरा तापमान, जानें अन्य ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button