National

Gold Silver Price Today:सोना, चांदी के भाव मे आया उछाल, जानिए आज का सोने चांदी का भाव

Gold Silver Price Today:वैश्विक बाजारों से मिल रहे मजबूत संकेतों के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने और चांदी की कीमतों में तेजी आई। सोना बढ़त के साथ 670 रुपये चढ़ा। सोना 670 रुपये की तेजी के साथ 60,750 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया।

Gold Silver Price Today

Gold Silver Price Today

 

यह भी पढे: नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, राष्ट्रीय राजमार्ग पर हेलीपैड, ड्रोन लैंडिंग सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी

 

सोने और चांदी की कीमतों में इन दिनों उतार-चढ़ाव हो रहा है। जहां कुछ दिन पहले सोने की कीमतों में गिरावट आ रही थी, वहीं अब सोने की कीमत में जबरदस्त उछाल आया है। वहीं चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है। सोने की कीमतों में जहां 600 रुपये से ज्यादा की तेजी आई है, वहीं चांदी में 1,000 रुपये से ज्यादा की तेजी आई है। वहीं, सोना और चांदी दोनों ही महंगे हुए हैं।

Gold Silver Price Today

Gold Silver Price Today

चांदी की कीमतों में भी तेजी आई। चांदी 1,150 रुपए प्रति 10 ग्राम मजबूत हुई। चांदी भी 1,150 रुपए की तेजी के साथ 76,100 रुपए प्रति किग्रा हो गई। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) सौमिल गांधी ने कहा, ‘दिल्ली में सोना 670 रुपये की तेजी के साथ 60,750 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था।

यह भी पढे :हरियाणा मे भारी बारिश का अलर्ट जारी, कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना

Gold Silver Price Today

Gold Silver Price Today

यह भी पढे : कच्चे तेल में भारी गिरावट, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर भी तेजी;जानिए आज के ताजा रेट ?

विदेशी बाजारों में सोना बढ़कर 2,015 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी 25.34 डॉलर प्रति औंस हो गई। रिलायंस सिक्योरिटीज के वरिष्ठ अनुसंधान विश्लेषक श्रीराम अय्यर ने कहा, “बुधवार को एशियाई कारोबारी घंटों में कॉमेक्स में सोना 2,000 डॉलर के महत्वपूर्ण स्तर से ऊपर स्थिर रहा, क्योंकि निवेशकों की नजर ब्याज दरों पर अमेरिकी फेडरल रिजर्व के फैसले पर है।”

Gold Silver Price Today

यह भी पढे: प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ कैसे प्राप्त करें? लाभ लेना है तो ऐसे करे आवेदन

Gold Silver Price Today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button