मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: हरियाणा मे आज बारिस की संभावना जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल

Aaj Ka Mausam: हरियाणा राज्य में आज बादल छाये रहेंगे.कुछ स्थानों पर हल्की बारिस होने की संभावना है दिन में तेज हवा चलने की संभावना है .दिन के समय में तापमान सामान्य रहने की संभावना है. दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.रात के समय में तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. बारिश की बात करे तो दिन के समय में 15% तक अनुमान लगाया गया है. रात के समय में बारिश 4% होने की संभावना है.

 

aaj

मौसम विभाग IMD के मुताबिक, अगले पांच दिनों के दौरान देश के ज्यादातर हिस्सों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में एक पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान के ऊपर बना हुआ है।अगले पांच दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि की संभावना है।27-29 अप्रैल के दौरान राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है।

aaj

 

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

राजस्थान के दक्षिणी हिस्से में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। नतीजतन बुधवार की शाम हरौती संभाग में मौसम का मिजाज बदल गया है । कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ जिलों में कई स्थानों पर भारी बारिश और ओले गिरे। मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन दिनों तक राज्य के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है.

 

यह भी पढे  Haryana Mandi Rate |27 April 2023| हरियाणा मंडी भाव

 

 

अगले 24 घंटों में केसा रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों IMD के अनुसार अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते है . दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भी तेज आंधी के साथ साथ बारिश भी आ सकती है. सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button