अन्य समाचार

India vs Australia: WTC फाइनल के लिए भारत की प्लेइंग 11 तय, कप्तान रोहित शर्मा कर सकते है इन खिलाड़ियों को बाहर !

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंग्टन ओवल (लंदन) में खेला जाएगा। टीम इंडिया को चुनने के लिए अगले हफ्ते सेलेक्शन कमेटी की बैठक होगी। शिव सुंदर दास की अध्यक्षता वाली चयन समिति विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए टीम इंडिया का चयन करेगी।

India vs Australia, WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंग्टन ओवल (लंदन) में खेला जाएगा. टीम इंडिया को चुनने के लिए अगले हफ्ते सेलेक्शन कमेटी की बैठक होगी। शिव सुंदर दास की अध्यक्षता वाली चयन समिति विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए टीम इंडिया का चयन करेगी। यदि भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब जीतता है, तो वे तब से अपनी पहली आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा कर लेंगे यह रोहित शर्मा की कप्तानी की भी असल परीक्षा होगी। कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन उतारेंगे और अपने कुछ सबसे बड़े खिलाड़ियों को कुर्बान कर देंगे। रोहित शर्मा और टीम इंडिया का एक ही लक्ष्य होगा और वो है आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा करना.

यह भी पढे: Haryana News: दुष्यंत चौटाला की नारनौल क्षेत्र को बड़ी सौगात, इन चारों सड़कों की होगी मरम्मत

ओपनर

शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करेंगे। हाल के दिनों में रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी को टीम इंडिया की पहली पसंद माना जाता रहा है। जब शुभमन गिल इंग्लैंड में केनिंग्टन ओवल (लंदन) में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हैं, तो वह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से भारत को एक तेज शुरुआत दे सकते हैं। केनिंग्टन ओवल (लंदन) का मैदान शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज को अपील करेगा।

India vs Australia

मध्य क्रम

बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में नंबर 3 पर उतारा जाएगा। चौथे नंबर पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उतरेंगे। नंबर 4 पर अजिंक्य रहाणे की जगह लेंगे। अजिंक्य रहाणे इन दिनों आईपीएल 2023 में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं की नींद उड़ा रहे हैं। श्रेयस अय्यर की हाल ही में पीठ की सर्जरी हुई है और वह डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हो गए हैं। श्रेयस अय्यर की जगह अजिंक्य रहाणे ले सकते हैं, जो फॉर्म में लौट आए हैं। अजिंक्य रहाणे के पास 2014, 2018 और 2021 के दौरे पर इंग्लैंड में टेस्ट खेलने का अनुभव है। अजिंक्य रहाणे जैसा अनुभवी बल्लेबाज जब मध्यक्रम में खेलता है तो भारत को जबरदस्त बढ़त दिलाएगा। सूर्य कुमार यादव को भारत की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा।

यह भी पढे: government Agriculture Growth: बिहार में चौथा कृषि रोडमैप होगा बेहद खास… यह है राज्य सरकार की तैयारी

नंबर 6 से नंबर 7 तक के क्रिकेटर

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी मजबूती प्रदान करेंगे। कप्तान रोहित शर्मा विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में सातवें नंबर पर मौका दे सकते हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी में फ्लॉप साबित हो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ड्रॉप कर सकते हैं. केएस भरत की विकेटकीपिंग भी कुछ खास नहीं है। टेस्ट में लंबे विकेटकीपिंग करियर के बाद नंबर 6 से ऊपर बल्लेबाजी करना किसी भी विकेटकीपर के लिए बड़ी चुनौती मानी जाती है. केएल राहुल 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे और विकेटकीपर की भूमिका भी निभाएंगे।

स्पिनर

कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए अंतिम एकादश में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका देने वाले एकमात्र स्पिनर होंगे। केनिंग्टन ओवल (लंदन) की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए कुछ हद तक मददगार मानी जाती है। पिच पर कंगारुओं के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा सबसे बड़ा खतरा हो सकते हैं।

यह भी पढे:  expiry medicine: क्या होगा अगर कोई ऐसी दवा लेता है जो 31 मार्च को 1 अप्रैल को एक्सपायर हो जाती है

ये होंगे तेज गेंदबाज
कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए भारत के अंतिम एकादश में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज की जगह लेंगे। शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक और जयदेव उनादकट फिर से प्लेइंग इलेवन से बाहर हो जाएंगे।

India vs Australia

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ये हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

ये खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

सूर्य कुमार यादव, केएस भरत, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, जयदेव उनादकट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button