Xiaomi MIUI: Xiaomi स्मार्टफोन यूजर्स को कंपनी ने इस जरूरी सर्विस को बंद करते हुए तगड़ा झटका दिया है

Xiaomi MIUI: Xiaomi ने अपने ग्राहकों को एक तगड़ा झटका दिया है जिसके बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे, लेकिन अब Xiaomi स्मार्टफोन मालिकों को ध्यान देने की जरूरत है।

Xiaomi Smartphone Update: शाओमी ने हाल ही में उन डिवाइसेज की लिस्ट जारी की है जो डेप्रिकेटेड हो चुके हैं। इसका मतलब है कि इन उपकरणों को अब MIUI या Android अपडेट प्राप्त नहीं होंगे। अद्यतन सूची में Xiaomi, Redmi और POCO परिवार कुल 6 डिवाइस शामिल हैं। कंपनी इस लिस्ट को साल में कई बार अपडेट करती है। आमतौर पर, सूची में पुराने मॉडल शामिल होते हैं जिन पर ब्रांड अब समर्थन नहीं करता है और जो दो या तीन साल पहले उपलब्ध हुआ करते थे।

यह भी पढे: MS Dhoni Retirement: “यह मेरे करियर का आखिरी दौर”महेंद्र सिंह धोनी ने दिए अपने क्रिकेट करियर से संन्यास के संकेत

कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक समर्थन समाप्ति सूची प्रकाशित की है। सूची में अब Xiaomi 11 लाइट, Xiaomi Mi 10s, Poco F3, Poco F3 GT, Poco X3 GT, Redmi K40 Pro और Redmi K40 Pro+ शामिल हैं। आपको बता दें कि इन मॉडलों को आने वाले हफ्तों में कुछ अपडेट मिल सकते हैं लेकिन अब उनके लिए नए फर्मवेयर विकसित नहीं होंगे।

इस सूची में उल्लिखित उपकरणों के लिए Android सुरक्षा पैच अपडेट नहीं किए जाएंगे। इसका मतलब यह है कि इन उपकरणों में सॉफ़्टवेयर में सुरक्षा संबंधी समस्याएं दिखाई दे सकती हैं, भविष्य के MIUI संस्करण के लिए सात मॉडलों में से कोई भी अपडेट नहीं किया जाएगा। यह संस्करण इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक नहीं आएगा। उनके उपयोगकर्ताओं को केवल उपलब्ध मुख्य MIUI संस्करण के लिए तैयार रहना होगा, जो MIUI 14 है।

यदि आप उपरोक्त उपकरणों में से एक के मालिक हैं, तो आपको नया अपडेट प्राप्त होने की उम्मीद नहीं है। इसमें सुरक्षा पैच जैसे महत्वपूर्ण अपडेट भी शामिल हैं। इसलिए, आपको इसे सुरक्षित रखने के लिए अपने डिवाइस को अपग्रेड करना चाहिए। ऐसा करने से, आपको सॉफ़्टवेयर अद्यतन प्राप्त होते रहेंगे और आपके डिवाइस की सुरक्षा सुनिश्चित होगी।

Annu:
Related Post