WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा की कप्तानी में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

WTC Final: बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे।

WTC Final Team India: आईपीएल 2023 के बीच बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है। बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। डब्ल्यूटीसी का फाइनल सात जून से इंग्लैंड में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान पहले ही हो गया था अब बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा एक बार फिर टीम की कमान संभालेंगे, वहीं लंबे समय से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे कई खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. आईपीएल में सीएसके के लिए खेलने वाले और शानदार प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे को बीसीसीआई ने इनाम दिया है। उन्हें एक बार फिर टीम इंडिया का टिकट मिल गया है।

WTC Final

यह भी पढे: Delhi Amritsar Katra Expressway: हरियाणा से होकर गुजरेगा माता वैष्णो देवी एक्सप्रेस-वे, इतने घंटों में पूरी होगी यात्रा

अजिंक्य रहाणे की टीम इंडिया में वापसी
बीसीसीआई द्वारा घोषित टीम में सबसे बड़ा और अहम नाम अजिंक्य रहाणे का है। उन्हें टेस्ट विशेषज्ञ कहा जाता है, लेकिन खराब फॉर्म के कारण उन्हें हटा दिया गया था, लेकिन अब करीब 17 महीने के लंबे इंतजार के बाद अजिंक्य रहाणे की एक बार फिर टीम में वापसी हुई है. इसकी वजह है आईपीएल 2023, जहां वह एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं। यहां वह विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे हैं।

यह भी पढे: Central government CGHS Scheme: पीएम मोदी ने बदला कांग्रेस सरकार का फैसला, सुनकर केंद्रीय कर्मचारी खुशी से उछल पड़े

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल 7 जून से खेला जाएगा
WTC अंक तालिका में नंबर एक और दो स्थान पर रहने वाली टीमों ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम का जीत प्रतिशत 66.67 रहा, यानी टीम इंडिया 58.8 के जीत प्रतिशत के साथ पहले नंबर पर रही. फाइनल जून से इंग्लैंड के ओवर ग्राउंड पर खेला जाएगा बारिश के कारण मैच में खलल पड़ने पर एक दिन भी रखा गया है। पांच दिन 11 जून को समाप्त होंगे, लेकिन अगर बारिश से मैच बाधित होता है, तो यह 12 जून को खेला जा सकता है।

यह भी पढे: Delhi Pension Scheme: पेंशन धारकों को नहीं काटने पड़ेगे ऑफिस के चक्कर , केजरीवाल सरकार देगी घर तक की सुविधा

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 20 साल बाद आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में
दुनिया की दो बेहतरीन क्रिकेट टीमों के बीच करीब 20 साल बाद आईसीसी टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा। इससे पहले 2003 में सौरव गांगुली की भारत और रिकी पोंटिंग की ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में भारत फाइनल हार गया था। अब रोहित शर्मा की भारतीय टीम के पास 20 साल बाद उस हार का बदला लेने का मौका होगा.

यह भी पढे:  Haryana News: बीजेपी पर ओम प्रकाश चौटाला ने साधा निशाना, कहा- डीएलएफ मामले ने खोल दी पोल

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट .

Annu: