Wrestlers Protest News:  हरियाणा के पहलवानों के समर्थन में उठी आवाज…जंतर-मंतर पहुंचेंगे कई खाप, महिला संगठन व संयुक्त किसान मोर्चा

Wrestlers Protest News: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर देश के नामी पहलवान धरने पर हैं। उनके समर्थन में अब कई आवाजें उठ रही हैं।

Wrestlers Protest News:  स्टार पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक सहित कई पहलवानों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर अपना धरना जारी रखा। पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरने पर हैं। हरियाणा में कई खापों, महिला संगठनों और संयुक्ता किसान मोर्चा के नेताओं ने भी पहलवानों के विरोध में शामिल होने की घोषणा की है। पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

यह भी पढे: Haryana News:मनोहर सरकार का बड़ा ऐलान,ग्रुप सी की नौकरियों में अब राज्य के खिलाड़ियों को भी मिलेगा आरक्षण

जींद की प्रसिद्ध कंडेला खाप के प्रधान ओम प्रकाश कंडेला ने कहा कि पहलवान पूरे देश के होते हैं और पहलवान की कोई जाति, धर्म या क्षेत्र नहीं होता। “अपनी बेटियों और उनके भविष्य के लिए, हम शुक्रवार (28 अप्रैल) को दिल्ली पहुंचेंगे और पहलवानों के विरोध में शामिल होंगे। खापों ने हमेशा खिलाड़ियों का समर्थन किया है और बृजभूषण शरण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने तक हम उनके साथ बैठेंगे।

Wrestlers Protest News

अन्य खिलाड़ियों की चुप्पी पर सवाल

विनेश फोगट ने इस मुद्दे पर भारतीय क्रिकेटरों और अन्य शीर्ष खिलाड़ियों की चुप्पी पर भी सवाल उठाया। “पूरा देश क्रिकेट की पूजा करता है लेकिन एक भी क्रिकेटर ने कुछ नहीं कहा। हम आपको हमारे लिए बोलने के लिए नहीं कह रहे हैं, लेकिन कम से कम एक तटस्थ संदेश भेजें और कहें कि दोनों पक्षों के लिए न्याय होना चाहिए। यह मुझे दुःखी कर देता है। चाहे वो क्रिकेटर्स हों, बैडमिंटन खिलाड़ी हों, एथलेटिक्स हों, बॉक्सिंग हों.’

यह भी पढे: E-Shram Card: ई-श्रम कार्डधारकों हो गई मोज , आई 1000 रुपये की नई किस्त, लिस्ट में चेक करें अपना नाम


‘क्या हम इतने काबिल नहीं’

ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन का उदाहरण देते हुए विनेश ने कहा, “ऐसा नहीं है कि हमारे देश में महान एथलीट नहीं हैं। ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के दौरान अपना समर्थन दिखाया। क्या हम काबिल भी नहीं ? जब हम कुछ जीतते हैं तो आप हमें बधाई देने के लिए आगे आते हैं। ऐसा होने पर क्रिकेटर भी ट्वीट करते हैं। “क्या आप सिस्टम से इतना डरते हैं?” फोगट ने सवाल किया। या हो सकता है कि वहां भी कुछ गलत हो रहा हो?

Annu:
Related Post