Wrestlers Petition: पहलवानों की याचिका पर शुक्रवार को होगी सुनवाई , सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है

Wrestlers Petition: पहलवानों ने कहा कि शिकायत दर्ज कराने के बावजूद पुलिस उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है। पुलिस बृजभूषण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को तैयार नहीं है। पहलवानों ने कहा कि मंच पर सभी राजनीतिक दलों का स्वागत है। चाहे बीजेपी हो, कांग्रेस हो, आप हो या कोई और पार्टी।

Wrestlers Petition: रेसलिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सात पहलवानों के एक समूह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. अदालत ने मामले को सूचीबद्ध किया और शुक्रवार के लिए सुनवाई की तारीख तय की।

कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ सात महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. अदालत ने उनकी याचिका पर संज्ञान लिया है और यह भी आदेश दिया है कि सभी महिला याचिकाकर्ताओं के नाम न्यायिक रिकॉर्ड से हटा दिए जाएं ताकि उनकी पहचान उजागर न हो सके।

यह भी पढे: Wrestlers Protest: पहलवानों को मिला किसानों का साथ, सोनीपत से काफिला जंतर-मंतर के लिए रवाना, सिंघु बॉर्डर की तरह डेरा डालेगा

पहलवानों ने सोमवार को यह बातें कहीं
जंतर-मंतर पर सोमवार को दूसरे दिन धरना देने वाले पहलवानों ने कहा था कि शिकायत दर्ज कराने के बावजूद पुलिस उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है. पुलिस बृजभूषण के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को तैयार नहीं है। पहलवानों ने कहा कि मंच पर सभी राजनीतिक दलों का स्वागत है। चाहे बीजेपी हो, कांग्रेस हो, आप हो या कोई और पार्टी। हम किसी पार्टी से नहीं जुड़े हैं।

Wrestlers Petition

पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा, ‘हमारे साथ राजनीति हो रही है। धरना स्थल में न तो पानी घुसने दिया जा रहा है और न ही किसी समर्थक को अंदर जाने दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मंच पर सभी राजनीतिक दलों का स्वागत है। बशर्ते वह मंच से राजनीति न करें। हम किसी पार्टी से नहीं जुड़े हैं।पिछली बार जनवरी में पहलवानों ने पार्टी के किसी भी नेता को मंच पर नहीं आने दिया था। पूनिया ने ट्वीट कर देश के उन तमाम पहलवानों से समर्थन मांगने की बात कही जिन्हें आज पहलवानों के साथ खड़े होने की जरूरत है।

यह भी पढे: WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिये टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा की कप्तानी में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

मैं आप सभी खिलाड़ियों से अपेक्षा करता हूं कि आप महिला खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिए आगे आएं। पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि उन्होंने तीन महीने पहले कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आवाज उठाई थी।सरकार के निर्देश पर भारतीय ओलिंपिक संघ ने एक कमेटी बनाई थी। मैंने रिपोर्ट देने के लिए चार हफ्ते का समय मांगा था। तीन महीने बीत चुके हैं, लेकिन न्याय अभी तक नहीं मिला है।

पुलिस भी मामले में कोई कार्रवाई करने से कतरा रही है। विनेश ने कहा कि बृजभूषण के खिलाफ सात लड़कियों ने पुलिस में शारीरिक शोषण की शिकायत की थी। इसके बावजूद पुलिस एफआईआर दर्ज नहीं कर रही है।विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर लोगों से समर्थन के लिए जंतर-मंतर पहुंचने की अपील की है. पहलवानों ने हरियाणा की खाप पंचायतों से भी समर्थन मांगा है।

यह भी पढे:  Pension News Update: लाखों पेंशनरों की हो जाएगी मोज ,पेंशन के लिए केंद्र सरकार ने लिया ऐसा फैसला

उधर, आप के राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता सोमवार को धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पहलवानों को न्याय के लिए फिर से धरने पर बैठना पड़ा। सरकार सुन नहीं रही है और पुलिस केस दर्ज नहीं कर रही है। गुप्ता ने कहा कि सरकार से अनुरोध है कि खिलाड़ियों की मांगों पर कार्रवाई की जाए। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ तुरंत मामला दर्ज किया जाए।

Annu: