World Cup 2023: ऋषभ पंत की वर्ल्ड कप में जगह लेंगे ये 2 खतरनाक खिलाड़ी, BCCI ने दिए बड़े संकेत!

Rishabh Pant News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2023 विश्व कप से पहले एक बड़ा संकेत दिया है। बीसीसीआई ने लगभग साफ कर दिया है कि उनकी गैरमौजूदगी में मजबूत विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह कौन से दो क्रिकेटर लेंगे. पिछले साल 30 दिसंबर 2022 को ऋषभ पंत एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2023 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा हिंट दिया है। बीसीसीआई ने लगभग साफ कर दिया है कि उनकी गैरमौजूदगी में मजबूत विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह कौन से दो क्रिकेटर लेंगे. ऋषभ पंत 30 दिसंबर, 2022 को एक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। यह कहना मुश्किल है कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में कितना समय लगेगा। ऋषभ पंत इन दिनों बैसाखियों के सहारे चल रहे हैं। हालांकि, बीसीसीआई ऋषभ पंत के विकल्प के बारे में पहले ही सोच चुका है।

यह भी पढे: Upcoming Expressway In India:इस साल बनेंगे 12,500 किलोमीटर हाईवे, जानिए क्या है सरकार का प्लान

वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह लेंगे ये 2 तेजतर्रार खिलाड़ी

ऋषभ पंत के लिए कुल मिलाकर 2023 में क्रिकेट के मैदान पर वापसी संभव नहीं लग रहा है. भारतीय टीम में ऋषभ पंत की जगह खतरे में है। भारत के पास दो खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जो 2023 विश्व कप में ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं। ऋषभ पंत से भी ज्यादा खतरनाक और विस्फोटक हैं ये 2 विकेटकीपर बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, ‘ऋषभ पंत अपनी चोट से काफी तेजी से उबर रहे हैं। इसके बाद ऋषभ पंत को चलने और स्ट्रेच करने में कम से कम 6-7 महीने और लगेंगे। दरअसल, ऋषभ पंत को क्रिकेट में वापसी करने में काफी समय लगेगा। केएल राहुल और इशान किशन ऐसे दो विकेटकीपर हैं जिन्हें हम अभी देख रहे हैं।

बीसीसीआई ने दिए बड़े संकेत!

केएल राहुल और इशान किशन को बीसीसीआई 2023 विश्व कप के लिए तैयार कर रहा है। केएल राहुल 2023 विश्व कप में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भारत की पहली पसंद होंगे। अगर राहुल 2023 विश्व कप में विकेटकीपिंग करते हैं, तो ऋषभ पंत को एक अतिरिक्त ऑलराउंडर से बदला जा सकता है, जो भारत को और भी अधिक संतुलन प्रदान करेगा। ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है।

यह भी पढे: Bank Holiday Eid 2023: ईद के मौके पर कब रहेगी छुट्टी? जानिए किन-किन बैंकों में रहेगी छुट्टी

भाग्य अचानक खुल सकता है

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में केएल राहुल फिलहाल वनडे में भारत के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। भारतीय टीम प्रबंधन 2023 विश्व कप में इशान किशन को भी मौका दे सकता है। इशान किशन ने पिछले साल 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव वनडे में 131 गेंदों पर ऐतिहासिक 210 रन बनाए थे। इशान किशन को 2023 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिल सकता है। बाएं हाथ के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को ऋषभ पंत से भी ज्यादा खतरनाक माना जाता है।

Annu: