WhatsApp Group Feature:  WhatsApp पर जल्द आ रहा है एडमिन रिव्यू फीचर, एडमिन को मिलेगा पावर और मेंबर्स को मिलेगा ये फायदा

WhatsApp Group Feature: व्हाट्सएप ग्रुप के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर एडमिन को ज्यादा रिस्पॉन्सिव बनाएगा और एक नई ताकत भी देगा।

यह भी पढे: Pan -Aadhar Card Link:पैन कार्ड को आधार से लिंक करने का सबसे आसान तरीका जानिए केसे करे

WhatsApp Group Feature: नए व्हाट्सएप अपडेट या सुविधाओं के विवरण प्राप्त किए बिना मुश्किल से एक सप्ताह बीतता है। प्लेटफॉर्म लगातार खुद को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। अब मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप एंड्रॉइड के लिए एक नई सुविधा पर काम कर रहा है। इस नए फीचर का नाम ‘एडमिन रिव्यू’ है।

यह फीचर ग्रुप एडमिन को अपने ग्रुप को बेहतर तरीके से मॉडरेट करने में मदद करेगा। यह नया फीचर एडमिन को ज्यादा रिस्पॉन्सिव बनाएगा और एक नई ताकत भी देगा। आइए जानते हैं इस नए फीचर के बारे में विस्तार से।

WhatsApp Group Feature

यह भी पढे:  iPhone 13 discount: iPhone 13 पर यहां मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट, इन 3 वजहों से अभी फोन खरीदना रहेगा बेस्ट

ग्रुप एडमिन को नई जिम्मेदारी मिलेगी
WABetaInfo की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, एडमिन रिव्यू फीचर इनेबल होने पर ग्रुप के सदस्य ग्रुप एडमिन को किसी खास मैसेज की रिपोर्ट कर सकेंगे। सरल शब्दों में, यदि आपको समूह में कोई संदेश प्राप्त होता है जो आपको पसंद नहीं है, तो आप समूह व्यवस्थापक को संदेश की रिपोर्ट करने में सक्षम होंगे। रिपोर्ट आने के बाद ग्रुप एडमिन उस मैसेज पर कार्रवाई कर सकेगा.

WhatsApp Group Feature

अब एक्शन के तौर पर एडमिन मैसेज को डिलीट कर सकता है या मैसेज भेजने वाले को ग्रुप से हटा सकता है। इससे ग्रुप में बेहतर माहौल बनेगा। मौजूदा सुविधाएँ भी व्यवस्थापक को बहुत अधिक शक्ति देती हैं, लेकिन यह सुविधा एक अतिरिक्त परत जोड़ने का काम करेगी।

यह विकल्प कहां मिल सकता है?
रिपोर्ट के मुताबिक, नया विकल्प ग्रुप सेटिंग्स सेक्शन में उपलब्ध होगा। इसके अलावा, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि रिपोर्ट किए गए संदेश केवल ग्रुप एडमिन और ऐप के एक नए सेक्शन में दिखाई देंगे। यह सेक्शन Group Info के पास होगा।

हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि रिपोर्ट किए गए संदेश हमेशा अनुभाग में रहेंगे या कुछ समय के बाद गायब हो जाएंगे। फिलहाल इस फीचर पर काम कर रहा है। पहला फीचर बीटा टेस्टर्स को दिया जाएगा। इसके बाद इसे सभी के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

WhatsApp Group Feature

Annu:
Related Post