Vastu Tips:आर्थिक तंगी नहीं छोड़ रही पीछा तो घर में रखें ये चीजें,चुंबक की तरह खींचा चला आएगा पैसा

वास्तु विशेषज्ञों का कहना है कि घर में मां लक्ष्मी के चरण पादुका रखना भी शुभ होता है। माना जा रहा है कि इससे लोगों को आय के नए स्रोत मिलेंगे

Vastu Tips:हमारे जीवन में होने वाली अच्छी और बुरी चीजें कहीं न कहीं हमारे जीवन के वास्तु शास्त्र पर निर्भर करती हैं। अगर हम चीजों का सही तरीके और सही दिशा में ध्यान नहीं रखते हैं तो इसका हमारे जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

इससे आर्थिक परेशानियां और कई तरह की बीमारियां जन्म लेती हैं। अगर आप भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या अन्य समस्याओं से घिरे हुए हैं तो वास्तुशास्त्र में बताए गए नियमों का पालन करके इनसे हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

आर्थिक तंगी नहीं छोड़ रही पीछा तो घर में रखें ये चीजें,चुंबक की तरह खींचा चला आएगा पैसा

तुलसी का पौधा
सनातन धर्म में तुलसी का पौधा पूजनीय और पवित्र है। तुलसी के पौधे में देवी लक्ष्मी का वास कहा जाता है। घर में तुलसी के पौधे की नियमित पूजा करने से मां लक्ष्मी का स्थायी वास होता है, जिससे धन लाभ होता है। घर में सुबह तुलसी के पौधे को जल देने से सुख-समृद्धि मिलती है।शाम के समय तुलसी के पौधे के पास घी का दीपक जलाने से शुभ फल मिलता है।

मोर पंख
शास्त्र कहते हैं कि भगवान श्रीकृष्ण को मोर पंख बहुत पसंद है। वह इसे हर समय अपने सिर पर रखते थे। भगवान कृष्ण, भगवान लक्ष्मी और भगवान इंद्र को मोर पंख बहुत पसंद हैं। ऐसा माना जाता है कि घर में मोर पंख रखने से बुरी ऊर्जा दूर हो जाती है। और सकारात्मक ऊर्जा का विस्तार होता है।माना जाता है कि मोर पंख वाले घर में हमेशा शांति और खुशियां आती हैं। इसे धन पेटी के दाहिनी ओर रखना बहुत उपयोगी रहेगा।

मां लक्ष्मी के चरण पादुका
हिंदू धर्मग्रंथों में मां लक्ष्मी को धन की देवी बताया गया है। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा बनाए रखने के लिए घर में उनसे जुड़ी वस्तुएं रखना बहुत फायदेमंद होता है। वास्तु विशेषज्ञों का कहना है कि घर में मां लक्ष्मी के चरण पादुका रखना भी शुभ होता है। माना जा रहा है कि इससे लोगों को आय के नए स्रोत मिलेंगे।

हाथी की मूर्ति
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हाथी की मूर्ति रखना शुभ मानता है। विशेष रूप से चांदी के हाथी की मूर्ति स्थापित करें। कहा जाता है कि नौकरी में सुधार के लिए चांदी के हाथी की मूर्ति रखनी चाहिए। अगर आप चाहते हैं कि आप अपना करियर संवार सकें तो इसे अपने घर में इस्तेमाल करें। यह राहु-केतु को भी दूर करता है।

स्वस्तिक
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सुख-शांति और समृद्धि बनाए रखने के लिए स्वस्तिक स्थापित करना शुभ माना जाता है। घर में स्वस्तिक का होना बहुत शुभ होता है। स्वस्तिक को भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी का प्रतीक भी माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि गणपति जीवन की सभी परेशानियां दूर कर देते हैं और मां लक्ष्मी धन-संपदा बना देती हैं।

Annu:
Related Post