US Defense Secretary Lloyd Austin:अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन पीएम मोदी की संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा से पहले भारत का दौरा करेंगे

पेंटागन ने गुरुवार को रक्षा मंत्री ऑस्टिन की जापान, सिंगापुर, भारत और फ्रांस की यात्रा की घोषणा करते हुए कहा कि ऑस्टिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य नेताओं से मिलने के लिए नई दिल्ली जाएंगे।

US Defense Secretary Lloyd Austin:अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन भारत दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे। इसे दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने और अमेरिका-भारत रक्षा साझेदारी को आधुनिक बनाने की दिशा में एक मजबूत कदम माना जा रहा है।उनकी यह यात्रा पीएम मोदी के अमेरिका दौरे से पहले हो रही है।

यह भी पढे : PM Narendra Modi Australia Visit:ऑस्ट्रेलिया में एयरपोर्ट पर पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी का हुआ जोरदार स्वागत

US Defense Secretary Lloyd Austin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जून को अमेरिका के दौरे पर जाएंगे यात्रा के दौरान, भारत और अमेरिका के महत्वपूर्ण रक्षा समझौतों पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है। इसीलिए मोदी के अमेरिका दौरे से पहले अमेरिकी रक्षा मंत्री भारत आ रहे हैं।

यह भी पढे : Companion of the Order of Logohu:फिजी और पापुआ न्यू गिनी ने पीएम मोदी को अपना सर्वोच्च सम्मान कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी से सम्मानित किया

US Defense Secretary Lloyd Austin

पेंटागन ने गुरुवार को रक्षा मंत्री ऑस्टिन की जापान, सिंगापुर, भारत और फ्रांस की यात्रा की घोषणा करते हुए कहा कि ऑस्टिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य नेताओं से मिलने के लिए नई दिल्ली जाएंगे। दोनों देश महत्वपूर्ण यूएस-भारत रक्षा साझेदारी का आधुनिकीकरण जारी रखे हुए हैं।

यह भी पढे : Russia Bans 500 Americans:बराक ओबामा सहित 500 अमेरिकियों पर रूस ने लगाया बैन, जानिए क्यों लगाया बैन

US Defense Secretary Lloyd Austin

अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन द्विपक्षीय रक्षा सहयोग पर चर्चा करने के लिए जून की शुरुआत में भारत का दौरा करेंगे, अमेरिकी रक्षा विभाग में भारत-प्रशांत सुरक्षा मामलों के सहायक सचिव एली रैटनर ने कहा कि भारत और अमेरिका अब पहले से कहीं अधिक रणनीतिक रूप से जुड़े हुए हैं। अमेरिका को अपने शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व से भी भारत के साथ रक्षा संबंधों को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के निर्देश मिले हैं।

Annu: