UP Ration News:योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, राशन की दुकानों पर मिलेगा रोजमर्रा का सामान

योगी सरकार ने घोषणा की है कि राशन की दुकानों पर अब रोजमर्रा की जरूरत का सामान मिलेगा।

UP Ration News :उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आम जनता के लिए एक और बड़ा ऐलान किया है. योगी सरकार ने घोषणा की है कि राशन की दुकानों पर अब रोटी, दूध और मसाले सहित 35 सामान मिलेंगे।योगी सरकार ने घोषणा की है कि राशन की दुकानों पर अब रोजमर्रा की जरूरत का सामान मिलेगा। सूची देखने के बाद लगता है कि योगी सरकार ने राशन की दुकानों का कायाकल्प करने का निर्णय लिया है.

यह भी पढे : New Parliament Building: पीएम नरेंद्र मोदी को ‘सेंगोल’ सौंपने वाले मदुरै के पुजारी ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान

UP Ration News

यह भी सुनिश्चित करने को कहा गया है कि इन वस्तुओं का निर्माण एफएसएसएआई के मानकों के अनुरूप हो। इन वस्तुओं की बिक्री मुख्य मार्ग पर स्थित उचित दर की दुकानों पर ही की जा सकेगी, जहां भारी वाहन सुचारू रूप से चल सकें।

यह भी पढे : Electric Vehicle Costing: केंद्रीय मंत्री नीतीश गडकरी के ऐलान से कार चालकों की हुई मौज , सुनकर खुशी से झूमने लगे लोग

UP Ration News

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आम लोगों के लिए सुविधाओं का दायरा बढ़ाने जा रही है। यूपी सरकार ने एक ऐसा ऐलान किया है जो आपको खुश कर देगा। राज्य सरकार ने घोषणा की है कि राशन की दुकानें अब न केवल राशन बल्कि 35 अन्य आवश्यक सामान भी उपलब्ध कराएगी।

यह भी पढे : US Defense Secretary Lloyd Austin:जून की शुरुआत में भारत आएंगे अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ,राजनाथ सिंह के साथ करेंगे बैठक

UP Ration News

राशन के साथ 35 अन्य आवश्यक सामान भी उपलब्ध कराएगी सरकार
राजमा, सोयाबीन, मलाई, अगरबत्ती, कंघा, झाडू, पोछा, ताला, रेनक,शीशा, गुड़, घी, नमक, पैक मेवे, मिठाई, दूध पाउडर, छोटे बच्चों के कपड़े भी मिलेंगे। इसके अलावा, इन दुकानों में दीवार घड़ियां, माचिस, नायलॉन की रस्सी, जूट की रस्सी, प्लास्टिक के पानी के पाइप, प्लास्टिक की बाल्टी, मग और छलनी, हैंगर, डिटर्जेंट पाउडर, बर्तन धोने का साबुन और इलेक्ट्रॉनिक सामान भी मिलेंगे।

यह भी पढे : Satyendra Jain:सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, कुछ शर्तों के साथ मिली अंतरिम जमानत

UP Ration News

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की देखरेख मे एक कमेंटी का होगा गठन
योगी सरकार का कहना है कि इससे कोटाधारियों की आमदनी बढ़ेगी। इससे आम आदमी को सामान लेने में भी आसानी होगी। इसके लिए खाद्य आयुक्त स्तर की एक समिति का गठन किया जाएगा, जिसमें एक सदस्य खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन का होगा। यह समिति अनुमत मदों की समय-समय पर समीक्षा करके उनकी संख्या बढ़ाने या घटाने के लिए अधिकृत होगी।

Annu: