Ertiga का सुपड़ा साफ करने आ गई Toyota की मिनी Innova, कम कीमत में लग्जरी फीचर्स और 26 का माइलेज

इन दिनों बाजार में 7-सीटर कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए टोयोटा ने अर्टिगा की टक्कर वाली कार भी लॉन्च की है जिसका नाम टोयोटा रुमियन है।

New Toyota Rumion 7-Seater: इन दिनों बाजार में 7-सीटर कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए टोयोटा ने अर्टिगा की टक्कर वाली कार भी लॉन्च की है जिसका नाम टोयोटा रुमियन है।

इसे बाजार में कुल 3 वेरिएंट और 6 ट्रिम में पेश किया गया है। इसमें आपको सीएनजी का विकल्प भी देखने को मिल रहा है। आइए जानते हैं इसके इंजन, माइलेज, फीचर्स के बारे में विस्तार से

बुकिंग
टोयोटा ने कार की बुकिंग शुरू कर दी है। आप इसे महज 11,000 रुपये की टोकन राशि के साथ बुक कर सकते हैं। सीएनजी वेरिएंट की कीमत 1.24 लाख रुपये से शुरू होती है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह 26 किमी/किलोग्राम तक का माइलेज देती है।

इंजन
नई टोयोटा रुमियन में आपको K-सीरीज़ वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 75.8 kw की पावर और 136.8 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। वही इसका दूसरा इंजन 64.6 kw की पावर और 121.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

माइलेज
नई टोयोटा रुमियन में आपको पैसे चार्ज माइलेज मिलता है। पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 20.51kmpl और CNG वेरिएंट का माइलेज 26.11kg/km है। यह कार पेट्रोल (नियो ड्राइव) और सीएनजी यानी ईंधन विकल्प दोनों के साथ उपलब्ध होगी।

फीचर्स 
नई टोयोटा रुमियन में आपको वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले के साथ 17.78 सेमी स्मार्ट प्ले कास्ट टच स्क्रीन ऑडियो सिस्टम, टोयोटा आई-कनेक्ट 55 प्लस फीचर्स, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, लॉक/अनलॉक, स्मार्टवॉच कम्पैटिबिलिटी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इसमें कार में कुछ खराबी होने पर अलर्ट सर्विस कनेक्ट जैसे फीचर्स भी हैं। इसके अलावा ऑटो कोलिजन नोटिफिकेशन, टो अलर्ट, फाइंड माई कार, पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

सेफ्टी फीचर्स
डुअल फ्रंट और फ्रंट सीट साइड एयरबैग के साथ नई टोयोटा रुमियन, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीडी), इंजन इमोबिलाइजर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम, ईएसपी, हिल होल्ड असिस्ट फोर्स लिमिटर्स फ्रंट सीटों में बेल्ट प्रेटेंसर जैसे फीचर मिलते हैं।

नई टोयोटा रुमियन कीमत
टोयोटा रुमियन एस 10.29 लाख रुपये
टोयोटा रूमियन एस एटी (ऑटोमैटिक) 11.89 लाख रुपये
टोयोटा रुमियन जी 11.45 लाख रुपये
टोयोटा रुमियन वी 12.18 लाख रुपये
टोयोटा रूमियन वी एटी (ऑटोमैटिक) 13.68 लाख रुपये
टोयोटा रुमियन एस सीएनजी 11.24 लाख रुपये

Annu:
Related Post