Sohna- Dharuhera Four lane Road:सोहना से धारुहेड़ा तक बनेगा फोरलेन हाईवे, हरियाणा ओर राजस्थान के बीच मजबूत होनी कनेक्टिविटी

सोहना-तावड़ू-धारूहेड़ा रोड पर आने वाले समय में यात्रा करना बड़ा आरामदेह होगा।क्योंकि आने वाले समय मे इस रोड को फोर लेन रोड बनाया जाएगा

 Sohna- Dharuhera Four lane Road: सोहना-तावड़ू-धारूहेड़ा रोड पर आने वाले समय में यात्रा करना बड़ा आरामदेह होगा। करीब 30 किमी के इस मार्ग को अब फोर लेन मे बदला जाएगा ।

Sohna- Dharuhera Four lane Road

इस रास्ते पर प्रतिदिन करीब 50 हजार वाहनो की आवाजाही होती हैं। फोर लेन बनाने की कार्य योजना तैयार की जा रही है, मौजूदा समय में यह सड़क 10 मीटर चौड़ी रोड है। रोड को फोर लेन करने की योजना के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से कंसल्टेंट भी नियुक्त किया गया है।

Sohna- Dharuhera Four lane Road

जो जल्द ही इस रोड की डिटेल प्रॉजेक्ट रिपोर्ट तैयार करेगा। रिपोर्ट तैयार होने के बाद आगे की प्रक्रिया को पूरा कर निर्माण कार्य शुरू किया जा सकता है।इस मार्ग के बीच में भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र के अलावा सोहना रोजका औद्योगिक क्षेत्र के अलावा तावड़ू में भी काफी संख्या में छोटी-छोटी फैक्टरियां हैं।

Sohna- Dharuhera Four lane Road

यह सड़क औद्योगिक क्षेत्र को आपस में जोड़ती है, जिससे अधिकतर कमर्शल वाहन यहां से आवाजाही होती हैं।सिंगल रोड होने के कारण यहां अक्सर हादसे होते हैं, साथ ही सड़क की स्थिति भी काफी खराब है। जगह-जगह सड़क टूट गई है, जिससे बारिश के दौरान लोगों को काफी परेशानी होती है।

Sohna- Dharuhera Four lane Road

इस मार्ग पर काफी जगह लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। सड़क को बनाने के लिए अतिक्रमण को हटाना भी जरूरी है। बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया है, अगर लोगों ने कब्जा नहीं हटाया तो जल्द ही पीडब्ल्यूडी व अन्य विभाग मिलकर जेसीबी मशीन से जगह को खाली कराएंगे।

Annu:
Related Post