School Summer Holidays 2023: सरकार ने की गर्मीयो की छुट्टी की घोषणा! बच्चों को जल्द मिलेगी गर्मियों की छुट्टिया

School Summer Holidays 2023:हम आपको बता दें कि सरकार ने गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की है, हरियाणा सरकार ने 1 जून से सभी सरकारी और निजी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की है।

School Summer Holidays 2023: हरियाणा सरकार ने 1 जून से सभी सरकारी और निजी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की है। स्कूल शिक्षा निदेशालय  हरियाणा द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, राज्य के सभी स्कूल 1 जून से 30 जून तक बंद रहेंगे।

यह भी पढे: New Ring Road In Haryana:हरियाणा के इस जिले में जल्द बनेगा रिंग रोड, जानिए किस जिले में बनेगा रिंग रोड

एक जुलाई से शुरू होगा नया शैक्षणिक सत्र सभी स्कूलों को आदेश का पालन करने का निर्देश दिया गया है।10वीं और 12वीं कक्षा के छात्र गर्मी की छुट्टियों के दौरान ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेते रहेंगे।

School Summer Holidays 2023

कक्षा 10 और 12 के छात्रों की सुविधा के लिए, हरियाणा सरकार ने पहले अपनी महत्वाकांक्षी “ई-लर्निंग” योजना शुरू की थी, जिसके तहत कक्षा 10 और 12 के सरकारी स्कूल के छात्रों को लगभग तीन लाख टैबलेट वितरित किए गए थे। ये डिवाइस प्री-लर्निंग के साथ आते हैं। भरी हुई अध्ययन सामग्री, व्यक्तिगत और अनुकूल शिक्षण सॉफ्टवेयर और 2 जीबी मुफ्त डेटा।

यह भी पढे:  Rajasthan News:राजस्थान वासियों को बड़ी सौगात,यातायात पुलिस के लिए 500 पद होंगे सृजन

कई राज्यों ने पहले ही स्कूलों और विश्वविद्यालयों के लिए गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी है। कई राज्यों ने कोविड-19 महामारी के कारण होने वाले सीखने के नुकसान की भरपाई के लिए गर्मियों की छुट्टियों को कम करने का भी फैसला किया है।

School Summer Holidays 2023

भीषण गर्मी के बीच डीओई ने स्कूल के समय में भी बदलाव किया था। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुलेंगे।

Annu: