School Holiday In May 2023: बच्चों की हो गयी मोज, मई में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, इन राज्यों में होगी गर्मी की छुट्टियां

School Holiday In May 2023: मई में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, इन राज्यों में होगी गर्मी की छुट्टियां : मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि देश के भीतर संचालित सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टियों को लेकर एक नया अपडेट आया है। अद्यतन के अनुसार, ऐसा कहा जाता है। कि अब बहुत जल्द देश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश का आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढे: LPG Cylinder Price Today: रसोई गैस सिलेंडर आज हो गया 171 रुपये सस्ता, दिल्लीवासियों को अब सिर्फ इतना ही चुकाना होगा

स्कूलों की छुट्टी मई 2023 में देश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 20 दिन की छुट्टी दी जाएगी. छोटू जिस छुट्टी का बड़ी खुशी से इंतजार कर रहा था। कृपया मुझे बताएं यदि आप जानते हैं। इस समय सोशल मीडिया पर स्कूलों की छुट्टियों से जुड़े अपडेट्स वायरल हो रहे हैं।

School Holiday In May 2023

School Holiday In May 2023: चिलचिलाती गर्मी और धूप ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है. सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों को हो रही है। अब स्कूली बच्चों के मन में एक ही सवाल है कि गर्मी की छुट्टियां कब होने वाली हैं या मई में कितने दिनों तक स्कूल बंद रहने वाले हैं. उन सभी विद्यार्थियों के लिए मई माह में मिलने वाली छुट्टियों की सूची तैयार कर ली गई है।

यह भी पढे: National Highways:नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, राष्ट्रीय राजमार्ग पर हेलीपैड, ड्रोन लैंडिंग सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी

यदि आपको अभी तक इस सूची की जानकारी नहीं मिली है, तो आप नीचे दी गई सूची के तहत मई के महीने में सभी स्कूलों की छुट्टियों की सूची का विवरण आसानी से देख सकते हैं। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि किन राज्यों ने गर्मी की छुट्टियां घोषित की हैं।

छुट्टियों की सूची
बुद्ध पूर्णिमा के कारण 5 मई 2023 को स्कूल बंद रहेंगे।

रविवार, 7 मई को देश भर के स्कूल बंद रहेंगे।

14 मई 2023 रविवार को स्कूल बंद रहेंगे।

21 मई 2023 को रविवार होने के कारण विद्यालयों में अवकाश रहेगा।

रविवार दिनांक 28 मई 2023 को विद्यालयों में अवकाश रहेगा।

भारत के अंदर संचालित सरकारी और निजी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी शुरू होने वाली है। जिससे सोशल मीडिया पर एक नया अपडेट आया है। अपडेट के मुताबिक, देशभर के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 20 दिन की छुट्टी दी जाएगी।

बच्चों की जानकारी के लिए हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि देश भर में आयोजित होने वाले इस ग्रीष्मावकाश की जानकारी आपको आपके स्कूल और स्कूलों में मिल जाएगी। और जब तक आपको अपने स्कूल और स्कूल से इस तरीके के बारे में कुछ जानकारी नहीं मिल जाती है।

यह भी पढे:  Maruti Suzuki Plant In Haryana:हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, मारुति सुजुकी हरियाणा मे लगाएगी नया प्लांट

Annu: