Ration Card:हरियाणा में बीपीएल राशन कार्ड कटने वालों के लिए खुशखबरी, सीएम मनोहर लाल खट्टर ने फिर से नाम जोड़ने का दिया आदेश

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि राज्य में 12.5 लाख राशन कार्ड परिवार पहचान पत्र के माध्यम से जारी किए गए हैं. जिन लोगों के राशन कार्ड गलत तरीके से काटे गए हैं उन्हें भी वापस उसी श्रेणी में जोड़ा जा रहा है।

Ration Card:इस साल की शुरुआत में हरियाणा राज्य में लाखों लोगों के राशन कार्ड काटे गए थे. इनमें से कुछ लोग ऐसे भी थे जिनके राशन कार्ड गलत तरीके से काटे गए थे यानी वे राशन कार्ड के पात्र थे।

यह भी पढ़े : Dushyant Singh Chautala:दुष्यंत चौटाला ने कहा सिविल अस्पतालों में दवाओं की कमी को जल्द पूरा किया जाएगा

Ration Card

अब राशन कार्ड धारकों के लिए एक राहत भरी खबर है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक बड़ा ऐलान किया है। इसके तहत राशन कार्ड धारकों को फिर से सूची में जोड़ा जा सकता है।हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कल करनाल से ऑडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीएससी संचालकों से सीधा संवाद किया।

यह भी पढे : Young Billionaire Advice: 23 साल के करोड़पति की सलाह,’जॉब में जिंदगी बर्बाद मत करो’, अमीर बनने के लिए करना होगा ये काम!

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल में वार्ड के लोगों को संबोधित भी किया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि राज्य में 12.5 लाख राशन कार्ड परिवार पहचान पत्र के माध्यम से जारी किए गए हैं. जिन लोगों के राशन कार्ड गलत तरीके से काटे गए हैं उन्हें भी वापस उसी श्रेणी में जोड़ा जा रहा है।

यह भी पढे : Government Gives Money To Live Here:दुनिया के कुछ ऐसे देश जहां बसने के लिए मिलते हैं लाखों रुपये और घर, जानिए इन देशों के बारे मे

Ration Card

वार्ड पार्षद व क्षेत्र में मौजूद लोग सूची बनाकर एडीसी कार्यालय में जमा कराएं ताकि उन लोगों का नाम दोबारा सूची में शामिल किया जा सके.साथ ही सीएससी संचालकों से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले आठ वर्षों में डिजिटल गवर्नेंस की दिशा में कई कदम उठाए हैं.

Ration Card

ये कदम लोगों के लिए कारगर भी साबित हो रहे हैं। ई-गवर्नेंस के माध्यम से सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन से आम जनता को सभी योजनाओं का लाभ उनके घरद्वार पर मिल रहा है। कई और सेवाएं जोड़ी जाएंगी। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सीएससी संचालकों के अनुभवों को भी जाना। उन्होंने कहा कि सीएससी सरकार और लोगों के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी है।

Annu:
Related Post