Rajasthan Weather Today: आज से बदलेगा राजस्थान का मौसम, बारिश को लेकर किसान चिंतित हैं,जानिए आपके यहा का मोसम केसा रहेगा

Rajasthan Weather Today: 8 मई से राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा और अगले 48 घंटों में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। मौसम में यह बदलाव बहुत कुछ बदलेगा।

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में आज से मौसम बदलेगा। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के अधिकांश हिस्से अगले 5 दिनों तक शुष्क रहेंगे। अगले दो-तीन दिनों के दौरान जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में तेज़ हवाएँ या आंधी चलने की संभावना है।

यह भी पढे: Brides Apply Mehandi: आखिर दुल्हन को शादी से पहले क्यों लगाई जाती है मेहंदी?99% लोग असली कारण नहीं जानते

पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में आज दोपहर आंशिक बादल छाए रहने के साथ छिटपुट गरज के साथ बौछारें पड़ने या हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। 8 मई से राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा और अगले 48 घंटों में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है।

Rajasthan Weather Today

मौसम में आए इस बदलाव से काफी कुछ बदलेगा, क्योंकि इस बार गर्मी काफी कम रही है। इसका असर बारिश पर भी पड़ेगा। किसान इस बात को लेकर भी चिंतित हैं कि इस बार बारिश तेज होगी या कम।

यह भी पढे:  Why Red Lehnga at Wedding: काला, नीला और भूरा छोड़ कर ; शादियों में दुल्हन सिर्फ लाल जोड़ा ही क्यों पहनती है? जानिए इसके पीछे की वजह क्या है

राजस्थान के किन जिलों में आज बारिश होने की संभावना है?
मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर के निदेशक डॉ. राधेश्याम शर्मा ने कहा कि आने वाले दिनों में मौसम में नाटकीय रूप से बदलाव आने की उम्मीद है, .जयपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, झुंझुनू, सीकर, नागौर, धौलपुर, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा जिलों और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।बूंदी के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। , अजमेर, भीलवाड़ा और आसपास के इलाकों में 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अचानक हवा चलने का अनुमान है।

Rajasthan Weather Today

आंधी के दौरान ऐसा न करें
मौसम विभाग का कहना है कि आंधी के दौरान सुरक्षित जगह पर शरण लें। विभाग का कहना है कि पेड़ों के नीचे शरण न लें और मौसम के सामान्य होने का इंतजार करें।

Annu:
Related Post