Rajasthan News:राजस्थान वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी,प्रदेश में यातायात पुलिस के लिए 500 पदों पर होगी भर्ती, जानिए किन किन पदों पर होगी भर्ती

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आसान यातायात के लिए 500 नए पदों के सृजन को मंजूरी दी है। इससे ट्रैफिक का दबाव कम होगा और ट्रैफिक पुलिस बल मजबूत होगा।

Rajasthan News:राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आसान यातायात के लिए 500 नए पदों के सृजन को मंजूरी दी है। इससे ट्रैफिक का दबाव कम होगा और ट्रैफिक पुलिस बल मजबूत होगा। गहलोत सरकार संस्कृत शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बीकानेर जिले में नया संस्कृत विद्यालय खोलेगी।

यह भी पढे : हरियाणा के अंबाला जिले में जल्द बनेगा रिंग रोड, रिंग रोड के लिए मंजूर हुए 100 करोड़

Rajasthan News

विभिन्न जिलों के 18 संस्कृत विद्यालयों को बढ़ावा दिया जाएगागहलोत सरकार के इस फैसले से ट्रैफिक पुलिस बल को मजबूत करने का दावा किया जा रहा है। गहलोत की मंजूरी से उपनिरीक्षक के 20 पद, प्रधान आरक्षक के 80 पद और आरक्षक के 400 पद सहित कुल 500 पद सृजित होंगे।

यह भी पढे :हरियाणा मे 1178 क्लर्कों की नौकरी पर संकट, अब इस तारीख को होगी अगली सुनवाई

Rajasthan News

मुख्यमंत्री ने वित्तीय वर्ष 2023-2024 के बजट में इसकी घोषणा की थी राज्य सरकार संस्कृत शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बीकानेर जिले में एक नया संस्कृत विद्यालय खोलेगी। विभिन्न जिलों के 18 संस्कृत विद्यालयों का उन्नयन किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नए विद्यालयों की स्थापना और विद्यालयों के उन्नयन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

Rajasthan News

विभिन्न जिलों के 5 संस्कृत प्राथमिक विद्यालयों को उच्च प्राथमिक विद्यालयों में, 8 संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालयों को वरिष्ठ उपाध्याय को और 5 प्रवेशिका (माध्यमिक) संस्कृत विद्यालयों को वरिष्ठ उपाध्याय को पदोन्नत किया जाएगा। गहलोत के इस फैसले से संस्कृत शिक्षा के और केंद्र खुलेंगे और छात्रों को पास में पढ़ने का मौका मिलेगा.

यह भी पढे :उत्तर प्रदेश मे नई रेल लाइन को मंजूरी, जानिए यह नई रेल लाइन कहा कहा बनेगी ओर कितने करोड़ खर्च होंगे

Rajasthan News

यह भी पढे :संपत्ति में बेटियों के हिस्से पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, पिता की संपत्ति पर अब बेटियों का होगा 0% हक,

मुख्यमंत्री ने बजट में इसकी घोषणा की थी।जयपुर के कर्बला क्षेत्र (हवा महल) और चित्तौड़गढ़ में सेटेलाइट क्लीनिक को मंजूरी दी गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वस्थ राजस्थान की परिकल्पना को साकार करने के लिए अस्पताल खोलने की स्वीकृति दे दी है। सरकार ने इनके लिए 98 नए पदों के सृजन को भी मंजूरी दी है।

इन पदों पर होगी भर्ती
दोनों अस्पतालों में कनिष्ठ विशेषज्ञ के 5 पद,नर्स ग्रेड-2 के 15 पद , वार्ड ब्वाय के 6 पद, चिकित्सा अधिकारी और प्रयोगशाला तकनीशियन संवर्ग के 4-4 पद नर्स ग्रेड-1 व रेडियोग्राफर संवर्ग के 2-2 पद वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के 1 पद, चिकित्सा अधिकारी दंत चिकित्सा 1 पद , कनिष्ठ सहायक, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, फार्मासिस्ट, दंत तकनीशियन, नेत्र सहायक हैं। , वार्ड ब्वाय के 6 पद व सफाई कर्मचारी के 4 पद सहित कुल 98 पद भरे जाएंगे. इन सेटेलाइट क्लीनिकों के खुलने से आम जनता को इलाज की बेहतर सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री ने वर्ष 2023-24 के बजट में इसकी घोषणा की थी।

Annu: