Parkash Singh Badal Death: प्रकाश सिंह बादल को चौटाला परिवार घर का मुखिया मानता था,कई सीटों पर मिलकर लड़ा था चुनाव

Parkash Singh Badal Death: हरियाणा में इंडियन नेशनल पार्टी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला और पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल गहरे दोस्त रहे हैं. हरियाणा में आईएनईसी की कई रैलियों में बादल छाए रहे।

Haryana News: पंजाब के पूर्व सीएम और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को 95 साल की उम्र में निधन हो गया। पंजाब की राजनीति के मजबूत स्तंभ माने जाने वाले बादल ने अपने राजनीतिक सफर में कई दिग्गज दोस्त बनाए। इन्हीं में से एक हैं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला। बादल और चौटाला लंबे समय से अच्छे दोस्त रहे हैं। प्रकाश सिंह बादल इंडियन नेशनल लोकदल की कई रैलियों में भी मंच पर दिखाई दिए और कई सीटों पर अकाली दल और आईएनईसी ने संयुक्त रूप से चुनाव लड़ा।

यह भी पढे: Aaj Ka Narma ka bhav | 26 April 2023 | नरमा-कपास का मंडी रेट

‘बादल हमारे परिवार के मुखिया हैं’
पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के करीबी थे। दो दशक पहले देवीलाल की मौत के बाद दोनों परिवारों के रिश्ते और भी मजबूत हुए। पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला से भी उनके अच्छे संबंध थे। जेबीटी भर्ती घोटाले में जेल जाने के बाद भी बादल परिवार ने हमेशा चौटाला का समर्थन किया है. आईएनईसी के महासचिव अभय सिंह चौटाला ने एक बार एक रैली के दौरान कहा था कि बादल साहब हमारे परिवार के मुखिया हैं और वह जो भी फैसला लेंगे हम उसे मंजूर करेंगे।

Parkash Singh Badal Death

परिवार को टूटने से बचाने की कोशिश
चौटाला परिवार में विभाजन के समय। अजय चौटाला दोनों आईएनईसी से अलग होकर जेजेपी बना रहे थे, उस समय बादल परिवार ने दोनों भाइयों के परिवारों को एक साथ रखने की कोशिश की थी। हालाँकि दोनों परिवार अलग हो गए, लेकिन बादल ने दोनों परिवारों को जोड़ने के लिए बहुत कुछ किया। आईएनईसी के महासचिव अभय सिंह चौटाला ने एक ट्वीट में बादल को श्रद्धांजलि अर्पित की, “शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक, राजनीति के बाबा बोहड़, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल के निधन की खबर से गहरा दुख हुआ। यह हम सभी के लिए एक अपूरणीय क्षति है। बादल साहब शक्ति और प्रेरणा के स्रोत थे। उनकी कमी हमेशा खलेगी। मैं इस दुख की घड़ी में उनके बेटे सुखबीर सिंह बादल और पूरे परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

यह भी पढे: Haryana: हरियाणा के इस जिले में बनेगा नया बस स्टैंड, इस दिन से शुरू होगा काम

‘क्षति जिसकी कभी भरपाई नहीं हो सकती’
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने ट्वीट किया, ‘राजनीति के अग्रदूत, महान स्वतंत्रता सेनानी, मेरे परदादा के साथी, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री माननीय प्रकाश सिंह बादल के निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। यह एक ऐसा नुकसान है जिसकी कभी भरपाई नहीं हो सकती। उन्होंने हमेशा हमारे परिवार पर अपना प्यार भरा आशीर्वाद बनाए रखा। ईश्वर महान आत्मा को अपने चरणों में स्थान प्रदान करें। शांति !’

यह भी पढे: Haryana News: सीएम ने दी हरियाणा में 8 बड़ी परियोजनाओं को मंजूरी, जींद और रोहतक को होगा फायदा

Annu:
Related Post