New Parliament Building Security: दिल्ली के लुटियंस जोन में सुरक्षा का अभेद्य पहरा,नए संसद भवन के उद्घाटन के कारण कई रास्ते बंद

पुलिस ने नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले दिल्ली में सभी सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

New Parliament Building Security:दिल्ली पुलिस आज किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। भीड़ को रोकने की भी तैयारी है। पुलिस ने नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले दिल्ली में सभी सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

यह भी पढे : Ayodhya Ram Mandir :ट्रस्ट की ओर से जारी की गई राम मंदिर की ताजा तस्वीरें, राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर लगभग तैयार

New Parliament Building Security

नए संसद भवन के उद्घाटन के साथ दिल्ली को किले में तब्दील कर दिया गया है। संसद भवन और उसके आसपास निजी वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा। नई दिल्ली जिले में दोपहर 3.30 बजे तक सभी सड़कें बंद रहेंगी। इस बीच जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने आज नए संसद भवन के बाहर महापंचायत का भी ऐलान किया है. इसे देखते हुए दिल्ली के सभी बॉर्डर पर बैरिकेडिंग कर दी गई है।

यह भी पढे : Rajasthan Weather Today:अगले 36 घंटों के अंदर पूरे राजस्थान में भारी बारिश और तेज तूफान आने की संभावना

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर सिंघू और टिकरी बॉर्डर को भी सील कर दिया गया है. पुलिस ने सिंघू-टिकरी बॉर्डर पर सीमेंट के बड़े-बड़े पत्थर लगाकर ब्लॉक कर दिया है। सिंघू बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर पुलिस दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों की चेकिंग कर रही है। जंतर मंतर की ओर जाने वाले सभी रास्तों को भी सील कर दिया गया है। किसान नेता राकेश टिकैत ने पूरी दिल्ली से लोगों से अंदर जाने की अपील की थी.यह आंदोलन के दौरान किसान आंदोलन का केंद्र था।

New Parliament Building Security

आज किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए इसे पहले ही सील कर दिया गया है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने संसद भवन के आसपास किसी तरह के धरने की इजाजत नहीं दी है. लेकिन जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों ने संसद भवन के बाहर महिला महापंचायत बुलाई है, इसलिए पुलिस अलर्ट हो गई है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पहले से ही तैयार है.

यह भी पढे : Sunroof Use In Cars: क्या आपने कभी सोचा है कि कारों में सनरूफ क्यों बनाए जाते हैं? 90% लोगों को इस फीचर का सही इस्तेमाल करना नहीं आता

भीड़ जमा न हो इसके लिए पुलिस ने भी इंतजाम किए हैं। दिल्ली में सभी सीमाओं पर पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस ने सिंघू बॉर्डर, दिलशाद गार्डन बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी कर दी है।पुलिस का अनुमान है कि हजारों किसान इन जगहों से दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश कर सकते हैं। सीमा के साथ-साथ जंतर-मंतर के पास भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

New Parliament Building Security

आज जंतर-मंतर से संसद की ओर जाने वाली हर सड़क को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. इन जगहों पर पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल के जवान बड़ी संख्या में मौजूद रहेंगे. इनमें बड़ी संख्या में महिला सिपाही भी शामिल हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में छह अतिरिक्त कंपनियां भी तैनात की गई हैं। पुलिस पूरी तैयारी के साथ लगातार पहलवानों को मनाने का प्रयास कर रही है। पुलिस पहलवानों से कहीं और महापंचायत कराने का भी आग्रह कर रही है।

Annu: