National Highway: हरियाणावासियों को मिली बड़ी सौगात, बनेगा एक और नया नेशनल हाईवे, इस जिले के लोगों को होगा फायदा

National Highway:  भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण भारतमाला परियोजना के तहत नए राजमार्ग का निर्माण करने जा रहा है, इसका नाम 152 जी होगा। यह राजमार्ग चार लाइनों का ग्रीन फील्ड कॉरिडोर होगा, इसकी लंबाई 22 प्वाइंट 85 किमी होगी, यह 3 राज्यों से होकर गुजरेगा। हरियाणा राज्य और यह उत्तर प्रदेश को जोड़ने का एक बहुत अच्छा काम करेगा।यह हाईवे अंबाला जयपुर हाईवे चंडीगढ़ दिल्ली हाईवे एक्सीडेंट हाईवे और अंबाला हिसार हाईवे को जोड़ेगा और तेज गति से चल सकता है।

यह भी पढे: CASF Exam:गृह मंत्रालय हिंदी और अंग्रेजी के अलावा 13 क्षेत्रीय भाषाओं में कांस्टेबल परीक्षा आयोजित करेगा

देशभर में तेज गति से सड़कों का पूरा जाल बिछाया जा रहा है ताकि लोग बिना किसी परेशानी के एक जगह से दूसरी जगह जा-जा सकें। काम 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है। NHAI ने एक टीम गठित की है जो नियमों के मुताबिक काम करेगी। सरकार और सरकार ने परियोजना को मंजूरी भी दे दी है और अधिकारियों से अनुमति भी ले ली गई है।

National Highway

इस जिले को काफी फायदा होगा
यह राजमार्ग हरियाणा के कुरुक्षेत्र से होकर गुजरेगा, जिससे पर्यटन क्षेत्र के साथ-साथ उद्योगों को भी लाभ होगा।यह कुरुक्षेत्र के 16 गांवों से होकर गुजरेगा, जिसमें जैनपुर, झांसा, फतेहगढ़, जरौली, गुमती, मामू, माजरा, काकरा ये 16 गांव शामिल हैं। जिसमें शाहाबाद और शाहजहाँपुर और कुरुक्षेत्र में कुछ अन्य शामिल हैं, अब राजमार्गों के लिए आवश्यक हैं भूमि अब अधिग्रहित की गई है और मुआवजे का भुगतान किया गया है।

यह भी पढे:  HBSE Board Result 2023: 10वीं 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, इस दिन जारी होंगे नतीजे

Annu:
Related Post