MP Election: किसानों के लिए बड़ा ऐलान, गैस सिलेंडर से लेकर गेहूं तक सब मिलेगा सस्ता

घोषणापत्र जारी करने से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं. इस बार बीजेपी सरकार ने गरीबों और किसानों समेत आम जनता के कई वर्गों को ध्यान में रखते हुए अपना घोषणापत्र जारी किया है.

MP Election: मध्य प्रदेश चुनाव (MP Election) से पहले बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस साल के घोषणापत्र में कई बड़ी घोषणाएं शामिल हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी घोषणापत्र जारी करने से पहले सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दीं. इस बार बीजेपी सरकार ने गरीबों और किसानों समेत आम जनता के कई वर्गों को ध्यान में रखते हुए अपना घोषणापत्र जारी किया है.

भाजपा सरकार ने कहा है कि वह गेहूं 2,700 रुपये प्रति क्विंटल और धान 3,100 रुपये प्रति क्विंटल खरीदेगी। इसके अलावा तेंदूपत्ता 4000 रुपए प्रति बोरा की दर से खरीदा जाएगा। इस साल के घोषणा पत्र में सरकार ने किसानों को सस्ता सिलेंडर देने का भी वादा किया है.

आइए आपको बताते हैं कि इस बार बीजेपी सरकार आम लोगों को क्या फायदा दे रही है:

किसानों को सालाना 12,000 रुपये मिलेंगे
सरकार ने कहा है कि किसानों को किसान सम्मान निधि और किसान कल्याण योजना के तहत 12,000 रुपये सालाना मिलेंगे. साथ ही एमपी का कोई भी परिवार बेघर नहीं रहेगा. पीएम आवास योजना के साथ-साथ मुख्यमंत्री जन आवास योजना भी लॉन्च की जाएगी.

प्यारी बहनों को पक्का घर मिलेगा
प्यारी बहनों के लिए भी खास योजनाएं हैं. बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में कहा कि प्यारी बहनों को आर्थिक मदद के साथ पक्का मकान भी मिलेगा.

Updating

Annu: