Monsoon Forecast Haryana 7 October : हरियाणा वासी आज की खबर सुनकर खो बैठेंगे अपने होश, हरियाणा में 8 अक्टूबर तक सक्रिय रहने वाला है मॉनसून

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में 8 अक्टूबर तक मॉनसून सक्रिय रहने के कारण अधिकतर जिलों में झमाझम बारिश होने का अनुमान है ।

Monsoon Forecast Haryana 7 October : हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार बदल रहा है । अक्टूबर महीना शुरू हो चुका है । फिर भी मानसून सक्रिय होने के कारण भारी बारिश हो रही है । भारी बारिश होने के कारण पूरे हरियाणा में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट आई है ।

Monsoon Forecast Haryana 7 October

हरियाणा में मानसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है । हरियाणा के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है । भारी बारिश होने के कारण लगातार बाहरवे दिन तापमान में गिरावट दर्ज की गई है ।

मध्य प्रदेश के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र कमजोर होकर कम दबाव का क्षेत्र बन गया है और इसकी दिशा और दशा पूरी तरह से चेंज हो गई है, इसलिए आज पूरे हरियाणा में मौसम परिवर्तनशील रहने की आशंका है ।

यह भी पढे : Monsoon Forecast Haryana 6 October : हरियाणा वासी आज की खबर सुनकर खुशी से हो जाएगे पागल, हरियाणा में 8 अक्टूबर तक सक्रिय रहेगा मॉनसून

बंगाल की खाड़ी में एक मौसम प्रणाली विकसित होने के कारण इस सप्ताह के अंत तक एक नया चक्रवात बनने का अनुमान है । यह कहना जल्दबाजी होगा कि मानसून हरियाणा से अलविदा कहने वाला है । हरियाणा में 8 अक्टूबर तक मानसून सक्रिय रहने की संभावना है ।

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में 8 अक्टूबर तक मॉनसून सक्रिय रहने के कारण अधिकतर जिलों में झमाझम बारिश होने का अनुमान है । मौसम विभाग ने 8 अक्टूबर तक हरियाणा के कई जिलों में झमाझम बारिश होने की अलर्ट जारी किया है । Monsoon Forecast Haryana 7 October

Annu:
Related Post