Monsoon Forecast Haryana 1 October : हरियाणा वासियों के लिए Good News, हरियाणा में 3 अक्टूबर तक सक्रिय रहेगा मॉनसून

हरियाणा वासियों के लिए Good News यह है की हरियाणा में 3 अक्टूबर तक मानसून सक्रिय रहने की संभावना है ।

Monsoon Forecast Haryana 1 October : हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार U टर्न ले रहा है । सितंबर महीना आधे से ज्यादा बीत चुका है । फिर भी मानसून सक्रिय होने के कारण भयकर बारिश हो रही है । भयकर बारिश होने के कारण पूरे हरियाणा में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट आई है ।

Monsoon Forecast Haryana 1 October

हरियाणा में मानसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है । हरियाणा के कई जिलों में भयकर बारिश हो रही है । भयकर बारिश होने के कारण लगातार तापमान में गिरावट आई है ।

मध्य प्रदेश के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र कमजोर होकर कम दबाव का क्षेत्र बन गया है और इसकी दिशा और दशा पूरी तरह से चेंज हो गई है, इसलिए आज पूरे हरियाणा में मौसम परिवर्तनशील रहने का अनुमान है ।

यह भी पढे : Monsoon Forecast Haryana 30 September : हरियाणा वासियों के लिए बड़ी राहत की खबर, हरियाणा में 3 अक्टूबर तक सक्रिय रहने वाला है मॉनसून

बंगाल की खाड़ी में एक मौसम प्रणाली विकसित होने के कारण इस सप्ताह के अंत तक एक नया चक्रवात विकसित होने का अनुमान है । यह कहना जल्दबाजी होगा कि मानसून हरियाणा से विदाई ले रहा है । हरियाणा में 3 अक्टूबर तक मानसून सक्रिय रहने का अनुमान है ।

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में 3 अक्टूबर तक मॉनसून सक्रिय रहने के कारण अधिकतर जिलों में भयकर बारिश होने का अनुमान है । मौसम विभाग ने 3 अक्टूबर तक हरियाणा के कई जिलों में भयकर बारिश होने की अलर्ट जारी किया है ।

Annu:
Related Post