Mahindra Thar:मार्केट मे अपनी धाक जमाने आ रही है Mahindra Thar EV,दमदार लुक के साथ मिलेगी दमदार पावर बैटरी

Mahindra Thar.E:कार महिंद्रा थार के ईवी मॉडल से पर्दा उठाया है। इसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा रहा है। इस कार में आपको 5 दरवाजे देखने को मिलेंगे। यह आपको फ्यूचरिस्टिक लुक और डिज़ाइन देता है।

Mahindra Thar.E:पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोगों ने इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाया है।बाजार में ईवी वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है। बड़ी कारों को इलेक्ट्रिक वर्जन में भी पेश किया जा रहा है।

ऐसे में कंपनी ने ऑफ रोडिंग के लिए सबसे कार महिंद्रा थार के ईवी मॉडल से पर्दा उठाया है। इसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा रहा है। इस कार में आपको 5 दरवाजे देखने को मिलेंगे। यह आपको फ्यूचरिस्टिक लुक और डिज़ाइन देता है।

लाजवाब लुक
महिंद्रा थार.ई के लुक और डिजाइन की बात करें तो इसमें आपको आकर्षक फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दिया गया है जो मौजूदा थार से भी ज्यादा मस्कुलर और आक्रामक दिख रहा है। महिंद्रा थार.ई में गोल कोनों के साथ स्टाइलिश एलईडी हेडलैंप मिल रही है।

इसके फ्रंट में स्टील बंपर मिल रहा है जो लाजवाब लुक देता है। चौकोर व्हील आर्च और नए अलॉय व्हील इसके साइड प्रोफाइल को शानदार बनाते हैं। पीछे की तरफ एक अतिरिक्त पहिया और चौकोर एलईडी टेललैंप हैं।

लाजवाब इंटीरियर
इसे एडवांस लेवल के हिसाब से तैयार किया गया है। इसमें आपको काफी जगह दिख रही है. इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें डैशबोर्ड को मिनिमलिस्ट डिजाइन देने की कोशिश की गई है।

लाजवाब फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और नया स्टीयरिंग व्हील मिलता है। इसके साथ और भी कई फीचर्स देखने को मिलेंगे।

दमदार बैटरी
Mahindra Thar.e में भारी और शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, महिंद्रा शुरुआत में चीनी कंपनी बिल्ड योर ड्रीम से INGLO बैटरी और मोटर लेगी, Inglo प्लेटफॉर्म ऑल-व्हील ड्राइव के लिए लगभग 250 किलोवाट तक का पावर आउटपुट जेनरेट करता है। वैसे अभी थार इलेक्ट्रिक की ड्राइविंग रेंज या पावर आदि के बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है

कब होगी लांच
Mahindra Thar.e की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन इसके अगले साल के अंत तक या उसके अंदर लॉन्च होने की उम्मीद है।

Annu:
Related Post