Kuldeep Yadav: 35 साल बाद एशिया कप में 5 विकेट लेकर कुलदीप यादव ने दोहराया इतिहास,ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय गेंदबाज,

पाकिस्तान के खिलाफ अपने आठ ओवर के स्पैल में 25 रन खर्च किए और पांच विकेट लिए। कुलदीप यादव वनडे एशिया कप में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय स्पिनर बन गए हैं

Kuldeep Yadav:भारत के चाइनामैन कुलदीप यादव ने कल पाकिस्तान के खिलाफ एक खास उपलब्धि हासिल की। एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में कोलंबो के केआर प्रेमदासा स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए।

बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने आठ ओवर के स्पैल में 25 रन खर्च किए और पांच विकेट लिए। कुलदीप यादव वनडे एशिया कप में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय स्पिनर बन गए हैं। वनडे एशिया कप में 35 साल बाद किसी भारतीय गेंदबाज ने एक पारी में पांच विकेट लिए।

अरशद अयूब वनडे एशिया कप की एक पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज थे। अयूब ने पाकिस्तान के खिलाफ भी पांच विकेट लिए थे। अयूब ने 21 रन देकर पांच विकेट झटके. कुलदीप यादव ने 35 साल बाद उसी विपक्षी टीम के खिलाफ इतिहास दोहराया।

कुलदीप यादव की फिरकी के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाज आसानी से झुक गए। बाएं हाथ के स्पिनर ने फखर जमान (27), आगा सलमान (23), इफ्तिखार अहमद (23), शादाब खान (6) और फहीम अशरफ (4) का विकेट लिया ।

कुलदीप यादव पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में टॉप करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।यह रिकॉर्ड अरशद अयूब के नाम है, जिन्होंने 1998 में ढाका में पाकिस्तान के खिलाफ 21 रन देकर पांच विकेट लिए थे। कुलदीप यादव (25/5) दूसरे स्थान पर आ गये हैं।

2005 में कोच्चि में पाकिस्तान के खिलाफ 50 रन देकर पांच विकेट लेने वाले सचिन तेंदुलकर इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। भारत के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले चौथे स्थान पर हैं, जिन्होंने 1996 में टोरंटो में पाकिस्तान के खिलाफ 12 रन देकर चार विकेट लिए थे।

Annu: