Horoscope Today 17 June 2023:आज सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जाने आज का राशिफल

अनुमान ग्रहों और तारों की चाल से लगाया जाता है। 17 जून 2023 को शनिवार है। शनिवार का दिन हनुमान और शनि को समर्पित है। इस दिन विधि-विधान से हनुमान और शनि की पूजा की जाती है। हनुमान और शनि की कृपा से व्यक्ति भाग्यवान बनता है।

Horoscope Today 17 June 2023:आज शनि अपनी राशि कुंभ में वक्री चाल में भ्रमण करेगा। शनि की इस चाल से कई राशियों के जातकों को प्रतिकूल परिस्थितियां हो सकती हैं। तुला राशि वाले आज काफी भागदौड़ में हो सकते हैं।

जबकि कर्क राशि की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।आज 17 जून शनिवार को शनि महाराज अपनी राशि कुंभ में वक्री हैं। शनि के वक्री होने से चंद्रमा भी आज वृष राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। आषाढ़ अमावस्या के दिन शनि और चंद्रमा की इस स्थिति में परिवर्तन और रोहिणी और मृगशिरा नक्षत्र के प्रभाव से वृष और कर्क राशि वालों को लाभ होने के योग बनेंगे।

शनि की वक्री चाल और वक्र दृष्टि के कारण कई राशियों को विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा।ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। प्रत्येक राशि का एक ग्रह स्वामी होता है। राशिफल का अनुमान ग्रहों और तारों की चाल से लगाया जाता है। 17 जून 2023 को शनिवार है। शनिवार का दिन हनुमान और शनि को समर्पित है। इस दिन विधि-विधान से हनुमान और शनि की पूजा की जाती है। हनुमान और शनि की कृपा से व्यक्ति भाग्यवान बनता है।

Horoscope Today 17 June 2023

मेष राशि
मेष राशि का दिन शुभ है और आज का दिन दूसरों की मदद करने में व्यतीत होगा। इसमें आपके कुछ पैसे खर्च होंगे। रात के समय जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी होने के कारण आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में बदलाव हो सकते हैं, जिससे दूसरे आपसे ईर्ष्या करेंगे।

अपने अच्छे बर्ताव से आप इस माहौल को सामान्य कर लेंगे।मेष राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। धार्मिक कार्यों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा और ईश्वर के प्रति आपकी आस्था जागृत होगी, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपके कुछ विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे, जिससे आपको बचना होगा। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा और आप अपने रिश्तेदारों के साथ मौज-मस्ती करते नजर आएंगे।

इधर-उधर की बातों पर ध्यान देने से आपको बचना होगा।पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। किसी मित्र से मदद मिल सकती है। आय में वृद्धि होगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। आपसी वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। दिनचर्या अस्त व्यस्त रहेगी। वाणी में कठोरता बनी रहेगी। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकता है।

वृषभ राशि
मन में निराशा व असंतोष रहेगा। क्रोध और आवेश की अधिकता से बचें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आपको अपने परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। खर्च अधिक होगा। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकते हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेगा। शैक्षिक कार्यों में इच्छित सफलता के योग बन रहे हैं।

वृष राशि वालों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। परिवार में माहौल शांतिपूर्ण रहेगा और कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों से पूछकर कुछ बड़े फैसले लेने पड़ेंगे और यदि आप कहीं घूमने जाने की योजना बना रहे थे तो बहुत सावधानी से वाहन चलाएं और आपके खर्चे बढ़ने से आपको परेशानी होगी। लेन-देन से जुड़े किसी भी मामले में आपको किसी बाहरी व्यक्ति से बातचीत नहीं करनी चाहिए, नहीं तो आपकी कोई महत्वपूर्ण जानकारी लीक हो सकती है।

वृष राशि वालों को आज भाग्य का साथ मिलने वाला है। आज दोपहर तक आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न होंगे। विवाह योग्य जातकों से विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे। रात्रि में किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ हो सकता है। यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से रुका हुआ है तो आज उसे पूरा करने के लिए आपके पास समय होगा। अगर आप पार्ट टाइम काम करने की योजना बना रहे हैं तो दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि
मन की शांति रहेगी। आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। पिता मौजूद रहेंगे। व्यवसाय में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। प्रयास अधिक रहेगा। खर्च अधिक होगा। वाणी में मधुरता रहेगी। अपना धैर्य बनाए रखें। किसी मित्र के सहयोग से किसी नई कार्ययोजना पर काम करें। आप अनियोजित खर्चों को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। भाई सहयोग करेंगे। अपना धैर्य बनाए रखें।मिथुन राशि वालों के लिए दिन तरक्की के नए रास्ते खोलेगा और नए काम में पहल करने की आपकी आदत आपके लिए अच्छी रहेगी और आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होगी। घूमने-फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है, जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में काम करते हैं, उन्हें अपने कार्यों में आगे रहना होगा।

विद्यार्थियों को काफी बौद्धिक और मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी।मिथुन राशि वालों का भाग्य आपके साथ है। आज कोई मूल्यवान वस्तु या संपत्ति मिलने से आपकी मनोकामना पूरी होगी, जिससे आपको प्रसन्नता होगी। आज आप व्यस्त हो सकते हैं, जिसमें कुछ पैसे भी खर्च होंगे, लेकिन व्यस्तता के बीच आप अपने जीवनसाथी के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे। इससे जीवनसाथी की नज़रों में आपका सम्मान बढ़ेगा। संतान के भविष्य से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला आज लेना पड़ सकता है, जिसमें माता-पिता की सलाह काम आएगी। शाम को दोस्तों के साथ पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।

Horoscope Today 17 June 2023

कर्क राशि
अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें। व्यावसायिक गतिविधियों में अधिक भागदौड़ रहेगी। व्यापार के लिए विदेश यात्रा लाभदायक रहेगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। शैक्षिक उद्देश्यों के लिए विदेश प्रवास के भी संकेत हैं। रहन-सहन अस्त-व्यस्त हो जाएगा। घर में मांगलिक और धार्मिक कार्य होंगे। आपको अपने भाई-बहनों की उपस्थिति और सहयोग मिलेगा।

माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है।कर्क जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नज़रअंदाज़ करने से बचना होगा, अन्यथा आप धीरे-धीरे किसी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं और आपको फालतू के ख़र्चों पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो आगे चलकर आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। घर से काम करने वालों को अपनी आंखें और कान खुले रखने चाहिए

कर्क राशि आज अचानक बड़ी धनराशि के आगमन से प्रसन्नता नहीं रहेगी। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। यदि आज आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो उसे दिल और दिमाग दोनों से सोच-विचार कर लें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है। शाम को आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। व्यावसायिक योजनाओं में सफलता। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

सिंह राशि
व्यापार के लिहाज से आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है, लेकिन बाहर के खान-पान के कारण आपको पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। आप अपने बिगड़े हुए काम को कुशलता से संभाल लेंगे और ससुराल के किसी व्यक्ति के साथ आपका अनावश्यक विवाद हो सकता है। घूमने फिरने से आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी। व्यापार में कोई बड़ा जोखिम लेने से बचें।

सिंह राशि का भाग्य आपके साथ है और आज आपको राजनीति में सफलता मिल रही है। इससे समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा। इस पर आपको कुछ पैसे खर्च करने होंगे। आज आपको अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा अन्यथा आपकी सेहत बिगड़ सकती है। आज प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे।

आपके रुके हुए काम आज पूरे होंगे। शाम से लेकर रात तक अपने सगे-संबंधियों के साथ देव दर्शन और हंसी-ठिठोली में समय बिताएंगे। संतान के विवाह में आ रही रुकावटें दूर होंगी।मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक समस्या परेशान कर सकती है। संतान सुख में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से व्यवसायिक अवसर प्राप्त हो सकते हैं। क्रोध और आवेश की अधिकता से बचने का प्रयास करें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना है। अधिकारियों से मतभेद बढ़ सकते हैं। शीत रोग से पीडि़त हो सकते हैं। कोई रुका हुआ काम जल्द ही पूरा होने की संभावना है।

कन्या राशि
आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, लेकिन आपका मन अशांत हो सकता है। नौकरी में परिवर्तन की संभावना है। कार्यक्षेत्र में भी परिवर्तन हो सकता है। कला और संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्रोध की अधिकता से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। जीना कष्टमय होगा। रुका हुआ धन वसूल होगा। तनाव से बचें।

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। बेहतर होगा कि आप कुछ मामलों को आगे बढ़ाने के लिए उच्च अधिकारियों से सलाह लें। व्यापार में अच्छा मुनाफा मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन व्यापार कर रहे लोगों को छोटी दूरी की यात्राओं पर जाने का अवसर मिल सकता है।

सेहत में यदि कुछ चल रहा था तो आज दूर हो जाएगा। बच्चे आज आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।कन्या राशि वालों को आज धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। विपरीत परिस्थिति आने पर आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, नहीं तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। घर में यदि कोई तनाव चल रहा है तो वह समाप्त होगा। आज आप किसी रिश्तेदार के घर अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते हैं। यदि आपने साझेदारी में कोई व्यापार किया है तो आज उसमें आपको भरपूर सफलता मिलेगी। छात्रों को शिक्षकों का आशीर्वाद मिलेगा।

तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा लाभ लेकर आने वाला है। जीवनसाथी के साथ आज आपकी कहासुनी हो सकती है। किसी सरकारी काम को करने के लिए आज आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी और किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

आप उस ज्ञान और समझ से बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं जिसकी आप में अभी तक कमी थी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है।तुला राशि वालों का भाग्य साथ देगा। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपकी कीर्ति चारों ओर फैलेगी और आपकी वाकपटुता आज आपको विशेष सम्मान दिलाएगी। आपके मित्रों की संख्या में भी वृद्धि होगी, इसके लिए आपको कुछ भागदौड़ करनी पड़ेगी। आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है, इसलिए सावधान रहें।

जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। व्यापार में आज आय के नए स्रोत बनेंगे। विद्यार्थियों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के योग हैं। आज यात्रा की स्थिति बनेगी तो सुखद और लाभकारी रहेगी।नकारात्मक विचारों से बचें। दांपत्य सुख में वृद्धि होगी। कला और संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रयास अधिक रहेगा। संयमित रहें। धैर्य बनाए रखने का प्रयास करें। परिवार का सहयोग मिलेगा। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। भाई-बहनों से अनबन हो सकती है। साक्षात्कार व अन्य कार्यों में सफलता के योग हैं। उन्नति के अवसर भी प्राप्त होंगे।

Horoscope Today 17 June 2023

वृश्चिक राशि
आपमें आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा, लेकिन पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। रुकावटें आ सकती हैं। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेगा। मन में सुख-शांति के भाव रहेंगे। व्यापार के सिलसिले में विदेश यात्रा का योग बन रहा है। यात्रा लाभकारी रहेगी। अत्यधिक खर्चों से परेशान रहेंगे। प्रयास की अधिकता रहेगी।

आय के नए स्रोत विकसित होंगे।वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन व्यस्त रहेगा। किसी संपत्ति का लेन-देन करते समय आपको स्वतंत्र रूप से उसके चल और अचल पहलुओं की जांच करनी होगी और आज आपके मन में किसी कारणवश भय रहेगा। आप क्रोधित होंगे क्योंकि आपके पास करने के लिए और काम है। यात्रा पर जाते समय आपको बहुत सावधानी से वाहन चलाना होगा, अन्यथा दुर्घटना होने का भय है।

अपने महत्वपूर्ण कार्यों में आलस्य न करें, नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है।वृश्चिक राशि का दिन आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने वाला रहेगा। यदि काफी समय से आपका पैसा कहीं फंसा हुआ था तो आज आपको अपने भाइयों की मदद से वह मिल सकता है। कारोबार में कुछ नए सौदे पूरे होंगे। आज शाम अपनों से मिलकर मुझे खुशी होगी। रात को आप घूमने जा सकते हैं और मौज-मस्ती कर सकते हैं। आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा अन्यथा विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु राशि
धनु राशि वालों के लिए दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। नौकरीपेशा लोगों को आज मनचाहा लाभ मिलने के कारण तारीफ होगी। आपके काम में एक के बाद एक बदलाव आएगा और आपको काम के लिए छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। कुछ मामलों में आपको अकेले ही जाना चाहिए, नहीं तो परेशानी हो सकती है।

आपकी गलती का पर्दाफाश हो सकता है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग आपको मिलेगा।धनु राशि वालों का दिन सामान्य रहेगा। घरेलू सामान और रोजमर्रा की चीजों पर आज आप कुछ धन खर्च कर सकते हैं, लेकिन आपको अपनी आमदनी और खर्चे दोनों को ध्यान में रखकर ही करना होगा, नहीं तो आने वाले समय में आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आज आपको किसी के साथ पैसों का लेनदेन करना है तो सावधानी से करें क्योंकि आपका पैसा फंस सकता है।

नौकरीपेशा जातकों को आज सावधान रहना होगा क्योंकि शत्रु आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं, इसलिए सावधान रहें।मन प्रसन्न रहेगा। कपड़ों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। मेरी मुलाकात किसी राजनेता से हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। अपनी सेहत का ख्याल रखना। आत्मनियंत्रित रहें। क्रोध की अधिकता से बचें। व्यावसायिक स्थिति में सुधार होगा। प्रयास की अधिकता रहेगी। आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, लेकिन आपमें धैर्य की कमी रहेगी। धैर्य के प्रति सम्मान रहेगा। मीठे पदार्थों के प्रति रुचि बढ़ेगी।

मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज आप जल्दबाजी और भावुकता में फैसले लेने से बचेंगे और कार्यक्षेत्र में आपके काम को सराहा जाएगा, जिससे आपको खुशी मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। अपने किसी करीबी से आज आपको सावधान रहना चाहिए, नहीं तो वह आपके लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है।

संतान की ओर से आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।मकर राशि वालों को अपने व्यापार में प्रगति देखकर प्रसन्नता होगी। शाम को आप रिश्तेदारों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। आज आपको वाहनों के प्रयोग में सावधानी बरतनी होगी क्योंकि वाहन खराब होने से आपका खर्चा बढ़ सकता है। आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी।

अगर आज आप किसी व्यवस्था को बदलने की योजना बना रहे हैं तो उसमें आपको बेहतरीन सफलता मिलेगी।आपमें आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, लेकिन अपने मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। संयमित रहें। आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। अपना धैर्य बनाए रखें। सरकारी कार्य में सफलता। आय के स्रोत बन सकते हैं। पल-पल पर क्रोध और संतोष के भाव रहेंगे। बातचीत में संयम बरतें। वाणी में कटुता का प्रभाव हो सकता है। अपनी सेहत का ख्याल रखना।

कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है। आपके आस-पास का वातावरण उत्सवमय रहेगा, क्योंकि संतान का विवाह निश्चित हो सकता है। आज कोई बड़ा धन लाभ होने से आप प्रसन्न रहेंगे। किसी पुराने मित्र से आपकी फोन पर बातचीत होगी और आप अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

Horoscope Today 17 June 2023

विद्यार्थियों को कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा।कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ परेशानी भरा हो सकता है। कुछ शारीरिक कठिनाइयाँ आपके जीवनसाथी को परेशान कर सकती हैं, ऐसे में आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी और अधिक खर्च करना पड़ेगा। अगर आज आप कोई प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने की योजना बना रहे हैं तो उसके सभी वैज्ञानिक पहलुओं की गंभीरता से जांच-पड़ताल कर लें, नहीं तो भविष्य में आपके साथ धोखा हो सकता है।

माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। भाइयों की सलाह से आज आपके कुछ लंबित कार्य पूरे हो सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।धैर्य की कमी रहेगी। नौकरी में अधिकारियों से व्यर्थ की बहस से बचें। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मित्र आपका समर्थन करेंगे। अपनी सेहत का ख्याल रखना। मन खिन्न हो सकता है। क्रोध और आवेश की अधिकता से बचें। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। मीठे भोजन में रुचि रहेगी। व्यर्थ के विवाद और लड़ाई-झगड़े से बचें। लेखन और अन्य बौद्धिक गतिविधियों से आय में वृद्धि हो सकती है।

मीन राशि
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन अन्य दिनों की अपेक्षा बेहतर रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आप भविष्य में अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में आपको कठिनाई होगी, लेकिन फिर भी आप उन्हें आसानी से पूरा कर पाएंगे।

यदि संबंधों में तनाव चल रहा था तो वह दूर हो जाएगा। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना चाहिए, पारिवारिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा।मीन राशि वालों का दाम्पत्य सुखमय रहेगा। माता-पिता की सेवा करने से आपको बड़ी सफलता मिलेगी। व्यापार के सिलसिले में आज आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं, जिससे आपके व्यवसाय को बहुत लाभ होगा और आप प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों को आज मानसिक और बौद्धिक बोझ से मुक्ति मिलती दिख रही है।

आज की शाम आप अपने दोस्तों के साथ घूमने में बिताएंगे, जिसमें आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है।मन पर नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से व्यापार का विस्तार हो सकता है। प्रयास अधिक रहेगा। यात्रा लाभकारी रहेगी। दांपत्य सुख में वृद्धि होगी। किसी मित्र से बिजनेस का ऑफर मिल सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। जीवनसाथी के साथ आपकी अनबन हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में विघ्न आ सकता है। प्रगति के संकेत हैं।

Annu: