Haryana News:हरियाणा मे 1178 क्लर्कों की नौकरी पर संकट, अब इस तारीख को होगी अगली सुनवाई

हरियाणा सरकार के कई विभागों में 2020 में क्लर्क की भर्ती की गई थी। इस भर्ती का रिजल्ट दोबारा जारी किया गया और फिर पूरा रिजल्ट बदल दिया गया।

Haryana News: हरियाणा सरकार के कई विभागों में 2020 में क्लर्क की भर्ती की गई थी। इस भर्ती का रिजल्ट दोबारा जारी किया गया और फिर पूरा रिजल्ट बदल दिया गया।

यह भी पढे :हरियाणा मे युवाओं को बड़ा झटका, अब केवल 12वीं पास युवा कर सकेगे फॉरेस्ट गार्ड की भर्तियों मे आवेदन

Haryana News

अब इस मामले में सरकार की तरफ से फैसला लिया गया जिसके मुताबिक 1178 क्लर्कों को बर्खास्त किया जाना चाहिए. इस पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। अब पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हाईकोर्ट ने इन क्लर्कों को हटाने पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है।

Haryana News

यह भी पढे :हरियाणा शिक्षा बोर्ड का बड़ा फैसला,अब 10वीं-12वीं की तरह तीसरी और 5वीं के छात्र भी देंगे बोर्ड एग्जाम

क्लर्कों को हटाने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान पीड़ित पक्ष ने दलील दी कि उन्हें डेढ़ साल की नौकरी के बाद निकाला जा रहा है. वह राज्य के विभिन्न विभागों में कार्यरत हैं। हाल ही में कर्मचारी चयन आयोग ने संशोधित परिणाम जारी कर उन्हें हटाने के लिए नोटिस जारी किया था।

Haryana News

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने मांगा समय उच्च न्यायालय ने अंतरिम आदेशों को बरकरार रखा और अगली सुनवाई 24 जुलाई को होगी क्लर्क ने अब तक भर्ती पर याचिका दायर करते हुए कहा है कि सरकार नियमों की अनदेखी कर रही है। हाईकोर्ट ने 25 अप्रैल को आयोग को क्लर्क भर्ती की संशोधित मेरिट लिस्ट तैयार कर जारी करने का भी निर्देश दिया था

Haryana News

यह भी पढे :हरियाणा में निकली रोडवेज कंडक्टर के पदों पर नौकरिया, जानिए इन पदों पर चयन कैसे होगा

याचिका में दलील दी गई थी कि याचिकाकर्ताओं को हटाने के लिए जो तरीका अपनाया जा रहा है वह सही नहीं है। याचिकाकर्ता को जारी कारण बताओ नोटिस में भी उनका पक्ष नहीं सुना जा रहा है। सेवा के नियमों की अनदेखी करते हुए याचिकाकर्ता पक्ष को अपनी दलीलें रखने के लिए केवल एक दिन का समय दिया गया है।

Haryana News

यह भी पढे :हरियाणा सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना संक्रमण से मरने वाले कर्मचारियों के परिजनों को मिलेगी आर्थिक मदद

कोर्ट ने सभी पक्षों को सुनने के बाद याचिकाकर्ता को सेवा से बर्खास्त करने के सरकार के आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी है और सरकार को पीड़ित कर्मचारियों का पक्ष सुनने के बाद आगे का आदेश पारित करने का आदेश दिया है.

Annu:
Related Post