Haryana CET News:Haryana CET News:हरियाणा सीईटी मे अब यह अभियार्थी भी दे सकेंगे Main परीक्षा, जानिए पूरी डीटेल

Haryana CET News:हरियाणा ग्रुप सी के पदों को भरने के लिए मुख्य परीक्षा आयोजित होने वाली है। जिसके लिए आयोग ने आवेदन करने के लिए एक पोर्टल खोल दिया है। लेकिन आवेदन करने में अभ्यर्थियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रुप-सी भर्ती के लिए आवेदन करते समय एजुकेशन और आईटीआई डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवारों के सामने आने वाली समस्याओं का समाधान किया है।

 

यह भी पढे  सिर्फ 4 घंटे में दिल्ली से पहुंचेगे कोटा, कब तक पूरा होगा एक्सप्रेसवे का काम जानिए

 

पोर्टल अपडेट कर दिया गया 
आयोग ने पोर्टल को अपडेट कर दिया है। अब मैंने डिप्लोमा के कॉलम में एजुकेशन डिप्लोमा का कॉलम जोड़ दिया है, और उसके साथ अन्य का कॉलम जोड़ दिया है। इसमें स्नातक के समान योग्यता भी शामिल है। अब खासकर उन युवाओं को राहत मिलेगी जिन्होंने सीईटी का फॉर्म भरते समय एजुकेशन डिप्लोमा जोड़ा था और दूसरी समान योग्यता वाली भर्ती में शिक्षा भर्ती नहीं होने के कारण शामिल नहीं हो पाए थे. आयोग ने इस समस्या को ध्यान में रखते हुए पोर्टल को अपडेट किया है।

 

यह भी पढे  आज का मौसम केसा रहेगा, जानिए आज कहा कहा बारिश होगी

योग्यता होने के बावजूद प्रमोशन नहीं मिला
शिक्षा निदेशालय ने वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों के रिक्त पदों पर प्रोन्नति दी है। विभाग द्वारा 300 पीजीटी और 75 प्रधानाध्यापकों को प्राचार्य के पद पर पदोन्नत किया गया है। हालांकि अभी भी कई पद खाली रहेंगे। 15 पीजीटी ऐसे थे जिन्हें पात्र होने के बावजूद पदोन्नत नहीं किया गया क्योंकि उन्होंने पदोन्नति लेने से इनकार कर दिया था। जबकि 13 हेड मास्टर की डिग्री फिलहाल विवादों में घिरी है, इसलिए उन्हें प्रमोट नहीं किया गया।

 

 

यह भी पढे  दुबई की तर्ज पर विकसित होगी ग्लोबल सिटी गुरुग्राम!

अगले दो दिनों में 20 से ज्यादा पद खाली होंगे
उधर, शिक्षा विभाग भविष्य में प्राचार्य पद पर प्रोन्नति की तैयारी में अभी से जुट गया है। इसके लिए जिलों से वरिष्ठता के अनुसार 408 प्रधानाध्यापकों और 1074 पीजीटी का डाटा मांगा गया है. पदोन्नति के बावजूद प्रदेश में प्रधानाध्यापकों के 399 पद खाली, अगले दो दिनों में 20 से अधिक पद और खाली होंगे।

Annu:
Related Post