Haryana: हरियाणा के इस जिले में बनेगा नया बस स्टैंड, इस दिन से शुरू होगा काम

Haryana: शहर के बाहर बाइपास पर नया बस स्टैंड बनाने की योजना जल्द ही पूरी होने की संभावना है बस स्टैंड की जमीन से बिजली लाइन को शिफ्ट करने का काम किया जा चुका है, जिससे पता चलता है कि बस स्टैंड का निर्माण कार्य चल रहा है. रोडवेज विभाग भी जल्द शुरू किया जाएगा।रोडवेज विभाग के नाम हो चुकी जमीन के बीच से गुजरने वाली लाइन को अब दिल्ली रोड एरिया में करीब 20 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है।

उसके बाद मुआवजे को लेकर मामला न्यायालय में गया, डिपो की ओर से बस स्टैंड का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद कोने की जमीन के एक टुकड़े को छोड़कर सभी मामलों का निपटारा कर दिया गया है, इसकी फाइल विभाग मुख्यालय को भेजी गई है, लेकिन अभी तक यह फाइल अटकी हुई है. मुख्यालय में। अब मैं बस स्टैंड का निर्माण कार्य शुरू करता हूं। बस स्टैंड के निर्माण कार्य को शुरू करने में लगातार देरी हो रही है। दावे किए जा रहे हैं लेकिन मामला लंबे समय से लंबित है। दस्तावेजों से यह भी पता चलता है कि जमीन रोडवेज को हस्तांतरित कर दी गई है।

यह भी पढे:Toll Plaza In Haryana: हरियाणा में हटेंगे 20 टोल प्लाजा, वाहन चालकों को मिलेगी बड़ी राहत

रेवाड़ी में 1973 में सामान्य बस स्टैंड बनाया गया था
मौजूदा बस स्टैंड वर्ष 1973 में बनकर तैयार हुआ था। तब से लगातार डिपो की उपेक्षा की जा रही है।बस स्टैंड भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित है और इसका भवन जर्जर हो चुका है। इसका स्तर दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है और इसकी मरम्मत संभव नहीं है। नहीं। बस स्टैंड को करीब एक दशक पहले स्वीकृति मिली थी। वैसे भी मौजूदा बस स्टैंड भवन का जीर्णोद्धार संभव नहीं है क्योंकि नया बस स्टैंड प्रस्तावित है।

Haryana

रोडवेज विभाग ने बस स्टैंड की जमीन से गुजरने वाली बिजली लाइन को हटाने के लिए निगम को एस्टीमेट तैयार किया था लाइन को शिफ्ट करने की अनुमानित लागत ₹8,200,0 थी। बस स्टैंड का निर्माण भी जल्द शुरू होने का संकेत दूसरी जगह लाइन से अटकी फाइल को भी जल्द मंजूरी मिलने वाली है।

यह भी पढे: New Highway: हरियाणा के इन जिलों में बनने हैं ये तीन नए हाईवे, डीपीआर का काम शुरू हो गया है

रेवाड़ी शहर को जल्द मिलेगा नया बस स्टैंड
सिटी बायपास पर नए बस स्टैंड के निर्माण की औपचारिकताएं पूरी की जा रही निदेशालय ने बस स्टैंड के निर्माण को लेकर चाइना आर्किटेक्ट को फाइल भेज दी है और संबंधित अधिकारियों को जल्द निर्माण शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

Annu:
Related Post