Government Gives Money To Live Here:दुनिया के कुछ ऐसे देश जहां बसने के लिए मिलते हैं लाखों रुपये और घर, जानिए इन देशों के बारे मे

आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी खास जगहों के बारे में बताएंगे, जहां अगर आप बस गए तो आपको एक रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको सरकार वहा बसने के लिए पैसे  भी देगी

Government Gives Money To Live Here:किसी भी इंसान को अपना घर बनाने में पूरी जिंदगी लग जाती है। बहुत से लोग अपने शेष जीवन के लिए अपना घर खरीदने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। वहीं अगर कोई होम लोन लेकर घर बनाने की कोशिश करता है तो उसकी आधी जिंदगी कर्ज चुकाने में बीत जाती है।

यह भी पढे : Palamu Love Story: पत्नी के बचपन के प्यार के खातिर पति का दिल बना दरियादिल, शादी के 19वें दिन बीवी को प्रेमी को सौंपा, जानिए क्यों दिल पिघल गया?

Government Gives Money To Live Here

आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी खास जगहों के बारे में बताएंगे, जहां अगर आप बस गए तो आपको एक रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको सरकार वहा बसने के लिए पैसे  भी देगी ।आपको बस वहां जाना है और फिर आप वहां जाते ही वहां की सरकार आपको घर और कार समेत लाखों रुपये देगी और वह भी सिर्फ उस देश में बसने के लिए। यह बिल्कुल हास्यास्पद नहीं है। तो आइए जानते हैं ऐसे कौन से हैं ऐसे देश है जहा रहने के लिए सरकार आपको घर ओर पेसा दोनों देगी ।

इन देशों मे बसने के लिए सरकार देती है पैसे

यह भी पढे : Sun Never Sets Country:दुनिया में कुछ ऐसे देश जहां कभी नहीं होती रात, जानिए किन किन देशों मे नहीं होती रात

ग्रीक आईलैंड
आपने ग्रीक द्वीप के बारे में सुना होगा, जहां अगर कोई यहां बसने का फैसला करता है तो सरकार उसे अगले तीन साल तक 50,000 रुपये प्रति माह देती है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस आइलैंड पर आज सिर्फ 50 लोग ही रह रहे हैं।

Government Gives Money To Live Here

इटली
आपने यूरोप के एक देश इटली के बारे में सुना होगा। यहां एक जगह है जिसे प्रेसिसिस कहा जाता है, जहां सरकार लोगों को बसने के लिए 25 लाख रुपये तक का भुगतान करती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ज्यादातर लोग यहा बूढ़े हो चुके हैं और आबादी नहीं बढ़ रही है।

Government Gives Money To Live Here

स्पेन
स्पेन में पोंगा नाम के एक गांव की आबादी बेहद कम है। अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और युवा नागरिकों को आकर्षित करने के लिए, स्थानीय अधिकारी यहां बसने वाले प्रत्येक जोड़े को 1.5 लाख रुपये देते हैं। अगर यहां रहते हुए बच्चे पैदा होते हैं तो बच्चों को 2 लाख रुपये तक का भुगतान भी किया जाता है।

यह भी पढे : iPhone 14 Price Cut: iPhone 15 के आने से पहले ही iPhone 14 की कीमतों में गिरावट आई ! मिल रहा 35 हजार से कम में; जानिए पूरी डीटेल

Government Gives Money To Live Here

स्विट्जरलैंड
आपने शायद स्विट्जरलैंड के बारे में सुना है। इसे विश्व स्वर्ग भी कहा जाता है। लेकिन यहां एक छोटा सा गांव है अल्बिनेन। गाँव में बसने के लिए स्थानीय सरकार द्वारा भुगतान किया जाता है। अगर 45 साल से कम उम्र के लोग वहां जाते हैं तो उन्हें करीब 20 लाख रुपये का भुगतान किया जाता है। सरकार कपल्स को 40 लाख रुपये देती है। साथ ही अगर आपके बच्चे हैं तो वहां की सरकार भी प्रति बच्चा 8 लाख रुपये देती है। हालांकि, एक शर्त है और वह यह है कि पैसे लेने के बाद आप 10 साल तक जगह नहीं छोड़ सकते।

यह भी पढे : Wrestlers Protest BJP Leaders Support:महिला पहलवानों को हरियाणा बीजेपी नेताओं ने दिया समर्थन, जानिए अब तक किन किन नेताओं ने महिला पहलवानों को दिया अपना समर्थन

अमेरिका
अमेरिका के अलास्का में भी लोगों को बसने के लिए पैसे दिए जाते हैं क्योंकि यहां बहुत कम लोग रहते हैं। बर्फ और ठंड के कारण यहां कम लोग रहते हैं, लेकिन यहां रहने वालों को सरकार द्वारा प्रति वर्ष 1.5 लाख रुपये दिए जाते हैं। शर्त यह है कि यहां कम से कम 1 साल रहना है।

Annu:
Related Post