Gold Silver Rate: सोने-चांदी की कीमतों में तेजी जारी, जानिए आज कितना महंगा हुआ सोना

Gold Silver Rate: वैश्विक बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में तेजी का कारोबार हो रहा है और इसका असर भारतीय कमोडिटी बाजार में भी देखने को मिल रहा है.

Gold Silver Rate: सोने और चांदी के कारोबार में तेजी का सिलसिला जारी है और इन दोनों कीमती धातुओं की कीमतों में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. शेयर बाजार में आज तेजी का सिलसिला जारी है और कमोडिटी बाजार में भी तेजी का कारोबार हो रहा है। सोना आज ही नहीं बल्कि पिछले कई दिनों से मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है।

यह भी पढे: Haryana News:हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी,निजी क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए अब ऑनलाइन आवेदन होंगे

क्यों बढ़ रहे हैं सोने के दाम
सोने और चांदी की कीमतों में कल की तरह तेजी है और दोनों कीमती धातुएं आज 180 रुपये के ऊपर मजबूती के साथ कारोबार कर रही हैं। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज सोने और चांदी की कीमतों में तेजी की वजह ग्लोबल मार्केट में आई तेजी है।

Gold Silver Rate

एमसीएक्स पर सोने की कीमत कितनी है
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में आज सोना 183 रुपये या 0.30 प्रतिशत की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था। सोने की ये कीमतें इसके जून वायदा के लिए हैं। सोना इस समय 61,110 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। इसकी हाई कीमत 61,139 रुपये थी। इसकी सबसे कम कीमत 60,905 रुपये प्रति 10 ग्राम थी।

यह भी पढे:  Canada Student Visa: कनाडा मे 700 से अधिक भारतीय छात्रों के भविष्य पर खतरा,कनाडा की सीमा सुरक्षा एजेंसी ने दिया देश छोड़ने का आदेश

Gold Silver Rate

चांदी में आज भी तेजी है
चांदी अभी भी 181 रुपये या 0.23 प्रतिशत की तेजी के साथ 77,260 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही थी। इसकी उच्चतम कीमत 77,325 रुपये और सबसे कम कीमत 77,100 रुपये प्रति किलोग्राम रही। चांदी की ये कीमतें इसके जुलाई वायदा के लिए हैं।

सोने में तेजी जारी रहेगी
सोने में आज तेजी पिछले कई दिनों से जारी है और इसकी वजह घरेलू मांग में तेजी भी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में बढ़ोतरी का असर महसूस किया जा रहा है.

Annu: