Geeta Phogat Arrested: दिल्ली पुलिस ने किया गीता फोगट और उनके पति को गिरफ्तार! ट्वीट करके कही ये बात

Geeta Phogat Arrested: गीता फोगट ने ट्विटर पर दावा किया कि दिल्ली पहुंचने पर उन्हें और उनके पति को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पुलिस की ओर से कोई सूचना जारी नहीं की गई है।

यह भी पढे: HBSE 10th,12th Result 2023 :हरियाणा मे जल्द जारी होने वाले है 10वीं और 12वीं के नतीजे , जानिए केसे चेक कर सकेंगे अपने नतीजे

Geeta Phogat Arrested: ‘दंगल गर्ल’ गीता फोगाट ने गुरुवार शाम ट्वीट कर दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। “मैं अपने पति पवन सरोहा के साथ दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे अपने भाई-बहनों से मिलने जा रही थी. उसी दौरान उन्हें दिल्ली पुलिस ने करनाल बाईपास पर रोक लिया।

Geeta Phogat Arrested

फिर वे हमें पुलिस स्टेशन ले गए और हमें बताया कि दो ही रास्ते थे, या तो वापस जाओ या पुलिस स्टेशन जाओ। इसके बाद हमें गिरफ्तार कर लिया गया। दुख की बात है।’ हालांकि इस मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

बीती रात पुलिस और पहलवानों के बीच मारपीट हो गई
बुधवार की रात जंतर मंतर पर हुए दंगे के बाद पहलवानों में काफी रोष है। पहलवानों का आरोप है कि बुधवार की रात धरना दे रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने पीटा। हाथापाई में कुछ पहलवानों के सिर में चोटें भी आईं।

इस घटना के बाद विनेश फोगाट ने घोषणा की है कि पहलवान राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीते गए सभी पदक वापस कर देगी। विनेश फोगट ने कहा, “हमें अपमानित किया जा रहा है, जमीन पर घसीटा जा रहा है।” ऐसे में हम अपने सभी मेडल लौटा देंगे। “अगर हमें ऐसा सम्मान मिला तो हम पदक का क्या करेंगे?” हम पदक भारत सरकार को लौटा देंगे।

Geeta Phogat Arrested

महावीर फोगाट ने भी अवॉर्ड लौटाने की बात कही
महावीर फोगाट ने द्रोणाचार्य पुरस्कार वापस लेने की भी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, ‘अगर खिलाड़ियों को न्याय नहीं मिला तो मैं द्रोणाचार्य पुरस्कार नहीं रखूंगा और इसे वापस नहीं करूंगा।’ उन्होंने जंतर मंतर पर खिलाड़ियों पर हुए हमले की निंदा की। पहलवानों ने शनिवार को हैशटैग #arrest Brijbhushan के साथ एक अभियान शुरू किया।

विनेश ने हैशटैग के साथ पोस्ट किया, “अधर्म से धर्म की इस लड़ाई में आपका सहयोग ही हमारा साहस है। वहीं बजरंग ने लिखा, ‘यहां बिजली-पानी काट दिया गया है। अन्याय के खिलाफ इस लड़ाई में हम अपनी बेटियों की आवाज बन रहे हैं।

यह भी पढे: Summer Vacation In Haryana 2023:हरियाणा मे स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियों पर आई बडी खबर, जानिए कब से शुरू होगी गर्मियों की छुट्टिया

Geeta Phogat Arrested

Annu: