G20 Summit :G20 शिखर सम्मेलन में गूंजा भारत का संदेश, IMF की डिप्टी एमडी गीता गोपीनाथ ने दी पीएम मोदी को बधाई

जी20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है. पहले दिन के सम्मेलन के सफल आयोजन के बाद भारत को सफल आयोजन के लिए बधाई दी.

G20 summit :जी20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है. पहले दिन के सम्मेलन के सफल आयोजन के बाद भारत को सफल आयोजन के लिए बधाई दी.

आईएमएफ की प्रथम उप प्रबंध निदेशक गीता गोपीनाथ ने भी भारत में जी20 शिखर सम्मेलन की सफलतापूर्वक मेजबानी के लिए पीएम मोदी की सराहना की और कहा कि भारत का संदेश सभी जी20 प्रतिनिधियों के बीच मजबूती से गूंजा।

गीता गोपीनाथ ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा, “जी20 शिखर सम्मेलन की सफल अध्यक्षता करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई। भारत के एक पृथ्वी, एक परिवार और एक भविष्य के संदेश ने सम्मेलन के सभी प्रतिनिधियों को आकर्षित किया।

गीता गोपीनाथ ने डिनर के दौरान पीएम मोदी के साथ अपनी एक तस्वीर भी शेयर की. पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए पीएम मोदी ने गीता गोपीनाथ को धन्यवाद भी दिया. “G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करना सम्मान की बात है। हमारे प्रयास एकता और प्रगति की सामूहिक भावना का प्रमाण हैं,

एक प्रतीकात्मक G20 समारोह के दौरान, पिछले साल G20 की अध्यक्षता करने वाले इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने पीएम मोदी को एक पौधा सौंपा। इसके बाद, ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा, जो अगले साल जी20 की अध्यक्षता करेंगे, ने भी पीएम मोदी को एक पौधा भेंट किया। शिखर सम्मेलन आज दोपहर को समाप्त हो जाएगा जब भारत आज के जी20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता ब्राजील को सौंप देगा।

Annu: