EPFO Higher Pension: ईपीएफओ में उच्च पेंशन के लिए जल्दी करें आवेदन , 26 जून है आवेदन करने की आखिरी तारीख, आवेदन के लिए ये है आवश्यक दस्तावेज

Higher Pension: ईपीएफओ में हायर पेंशन के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जून है. आवेदन की अंतिम तिथि पहले दो बार बढ़ाई जा चुकी है। ईपीएफओ सदस्य सेवा पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

EPFO Higher Pension: अगर आपने अभी तक EPFO ​​में हायर पेंशन के लिए आवेदन नहीं किया है तो जल्दी कर लें. अन्यथा आप अवसर गँवा देंगे। EPFO में हायर पेंशन (Higher Pension) की आखिरी तारीख 26 जून है

यदि किसी कारणवश ईपीएस सदस्य इस समय सीमा तक आवेदन नहीं करते हैं, तो वे उच्च पेंशन से वंचित हो सकते हैं, अभी तक समय सीमा बढ़ाए जाने की कोई जानकारी नहीं है। ईपीएफओ इसके लिए पहले ही दो बार समय सीमा बढ़ा चुका है।

EPFO Higher Pension

ये ईपीएस की ऊंच पेंशन के लिए आवेदन कर सकते हैं
इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 4 नवंबर, 2022 को फैसला सुनाया था, जिसके अनुसार केवल दो प्रकार के कर्मचारी ईपीएस किराया पेंशन के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

पहले वे जो 1 सितंबर 2014 को ईपीएफओ और ईपीएस के सदस्य बने हैं और उसके बाद लगातार इन योजनाओं से जुड़े हुए हैं। अन्य कर्मचारी जिन्होंने 1 सितंबर 2014 से पहले ईपीएस किराया पेंशन के लिए आवेदन किया था और उन्हें अस्वीकार कर दिया गया था।

आवेदन कैसे करें उच्च पेंशन के लिए आवेदन करें
ईपीएफओ के अनुसार, पात्र कर्मचारी आवश्यक दस्तावेजों के माध्यम से उच्च पेंशन के लिए आवेदन कर सकते हैं, यदि उनके पास पैरा 26(6) में आवश्यक प्रमाण नहीं है। यदि कर्मचारी ईपीएस में शामिल होना चाहता है तो उसे एक संयुक्त घोषणा पत्र जमा करना होगा। हालाँकि, उनका वेतन मूल वेतन से अधिक होना चाहिए।

आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज
आवश्यक दस्तावेजों के साथ सदस्य सेवा पोर्टल पर जाकर आवेदन करें। फिर आप दिए गए फॉर्म को भरकर आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ईपीएफओ हायर पेंशन के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए आपको कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता होगी, जैसे यूएएन, पेंशन भुगतान आदेश, ईपीएफ खाते में वेतन सीमा से ऊपर किए गए भुगतान का प्रमाण पत्र।

Annu: