Delhi Government News: फ्री बस सर्विस के बाद केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, अब फ्री मेट्रो सर्विस पर आया नया अपडेट!

Delhi Government News: फ्री बस सर्विस के बाद राजधानी की आप सरकार ने दिल्ली की जनता के लिए बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल सरकार की पहल से दिल्ली के मजदूरों को दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने के लिए मुफ्त में प्री-लोडेड मेट्रो स्मार्ट पास मिल सकता है।

यह भी पढे: Haryana Roadways New Bus:हरियाणा के हिसार जिले मे चलेगी बीएस 6 मॉडल बसें, जानिए इन बसों की खासियत

Free Metro Travel For Laborers: दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राजधानी में रहने वाले लोगों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं, जिनमें सबसे खास 200 यूनिट मुफ्त बिजली और महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा है। हाल ही में केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के मजदूरों के लिए कई अहम फैसले लिए हैं.

इनमें मजदूरों के लिए फ्री मेट्रो सर्विस सबसे ज्यादा चर्चा में है। दिल्ली सरकार जल्द ही श्रमिकों को मुफ्त मेट्रो सेवा देना शुरू कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी से वर्कर्स को प्री-लोडेड मेट्रो कार्ड दिए जा सकते हैं.

Delhi Government News

दिल्ली सरकार ने की अनूठी पहल
दिल्ली के श्रम मंत्री राजकुमार आनंद ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को पत्र लिखकर निर्माण स्थलों पर काम करने वाले श्रमिकों को मुफ्त मेट्रो सुविधा देने की अपील की है। यह सुविधा डीटीसी पास कर्मियों को दी जानी चाहिए।

श्रम मंत्री राजकुमार आनंद ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से श्रमिकों को उसी तरह मासिक पास जारी करने की योजना बनाने को कहा, जिस तरह परिवहन निगम उन्हें पास प्रदान करता है।

यह भी पढे:  Indian Railways Rules:महिलाओं के लिए बड़ी खुसखबरी, अब महिलाएं बिना टिकट भी कर सकती हैं ट्रेन से यात्रा

राजधानी में कुल 13.1 लाख से ज्यादा कर्मचारी हैं
दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि मेट्रो कॉरपोरेशन ने भी इस पहल की सराहना की है। हालांकि, दिल्ली मेट्रो में कर्मचारियों को फ्री पास देने का कोई नियम नहीं है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली मेट्रो ने सरकार को प्री-लोडेड स्मार्ट कार्ड देने का ऑफर दिया है. राजधानी में 13.1 लाख कर्मचारी हैं।

इनमें इलेक्ट्रीशियन, कंस्ट्रक्शन वर्कर, प्लंबर, पेंटर और गार्ड सहित अन्य शामिल हैं। राजधानी में बड़ी संख्या में श्रमिक दिल्ली भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत हैं और बोर्ड उन्हें मुफ्त बस पास देता है।

Delhi Government News

Annu: